खुफिया सूचनाएं लीक करने के मामले में 2 नेवी कमाडंर्स समेत 6 पर चार्जशीट दायर, जानिये क्या है मामला

खुफिया सूचनाएं लीक करने के मामले में 2 नेवी कमाडंर्स समेत 6 पर चार्जशीट दायर, जानिये क्या है मामला

Desk. नौसेना के पनडुब्बी बेड़े की कॉमर्शियल खुफिया सूचनाएं लीक करने के मामले में सीबीआई ने दो सेवारत कमांडर्स और दो रिटायर्ड अधिकारियों समेत 6 लोगों पर चार्जशीट दायर किया है. इन पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून और आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि जो सूचनाएं साझा की गईं है, उनका नौसेना के आगामी पनडुब्बी कार्यक्रम पर प्रभाव नहीं पड़ने वाला है.

बता दें कि सीबीआई की ओर से 3 सितंबर को सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारियों रणदीप सिंह और एसजे सिंह को गिरफ्तार करने के बाद यह मामला सामने आया था. गिरफ्तारी के कुछ समय बाद कमोडोर रणदीप सिंह (रिटायर्ड) की संपत्ति की तलाशी के दौरान करीब 2 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए. यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है. ऐसे मेंसीबीआई ने 2 सितंबर को दर्ज की गई एफआईआर को सार्वजनिक नहीं की है. सीबीआई में उच्च स्तर पर इसकी जांच चल रही है. 

नौसेना इस बारे में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है, क्योंकि दो दशक पहले वॉररूम लीक कांड सामने आने से पूरा स्कॉर्पियन पनडुब्बी कार्यक्रम पटरी से उतर गया था. इससे नौसेना की तैयारियां ठहर गई थीं. सूत्रों ने बताया कि नौसेना सीबीआई का पूरा सहयोग कर रही है. गिरफ्तार अफसर के संपर्क में आए कुछ और कर्मियों से भी पूछताछ होनी है. 


Find Us on Facebook

Trending News