बिहार बोर्ड में अब स्क्रूटनी में नम्बर बढ़ाने के नाम पर ठगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

बिहार बोर्ड में अब स्क्रूटनी में नम्बर बढ़ाने के नाम पर ठगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

PATNA :  बिहार बोर्ड क 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी हो जाने के बाद ठग अब स्क्रूटनी में नंबर बढ़ाने के नाम पर ठगी करने में लगे हैं। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के इस खेल में बोर्ड के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि पटना के कोतवाली थाना ने अपनी कार्रवाई में यह पाया कि बिहार बोर्ड के कुछ कर्मचारियों एवम बिचौलियों की मिलीभगत से नम्बर बढ़ाने घटाने का खेल बोर्ड कार्यालय के अंदर से चल रहा है।

दरअसल मामला तब खुला जब बोर्ड कार्यालय के समीप से एक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। कोतवाली थाना ने यह पाया कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाला गिरोह काफी समय से सक्रिय है। यह गिरोह पैसे के बल पर रिजल्ट में नम्बर बढ़वाने का दावा करता है। जानकारी के अनुसार पटना जिला के परसा बाजार थाना इलाके का रहने वाला विकास कुमार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। विकास खुद को शिक्षक बता रहा है। 

माना जा रहा है कि इसके साथ ही कुछ और दोस्त भी हैं जो इस काम में मिले हुए हैं। विकास ने माना है कि 2 हजार रुपए लेकर छात्रों के मार्कशीट में नम्बर बढ़ाया जाता है। इसमें कुछ बोर्ड के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है। फिलहाल पुलिस विकास को हिरासत में लेकर जांच में जुट गई है।

Find Us on Facebook

Trending News