बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बुरी तरह से फंस गए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, महादेव एप के मालिक ने कबूल किया मुख्यमंत्री के करीबियों को बांटे अरबों रुपए

बुरी तरह से फंस गए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, महादेव एप के मालिक ने कबूल किया मुख्यमंत्री के करीबियों को बांटे अरबों रुपए

DESK : छत्तीसगढ़ में मंगलवार को पहले चरण की वोटिंग होनी है। लेकिन वोटिंग से पहले जिस तरह महादेव बेटिंग एप को लेकर खुलासे हुए हैं, उसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुरी तरह से घिरते हुए नजर आ रहे हैं। महादेव एप में हिस्सेदारी को लेकर पहले सिर्फ भाजपा नेताओं ने ही सीएम बघेल पर आरोप लगाए थे। लेकिन, अब एप के मालिक शुभम सोनी ने भी सामने आकर यह कबूल किया है कि वह भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के कहने पर दुबई गया। उसने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सोनी ने बताया कि कि किस तरह भूपेश बघेल के कहने पर उनके करीबियों को 508 करोड़ रुपए बांटे गए।

बता दें कुछ दिन पहले ईडी ने 5.39 करोड़ रुपए जब्त की थी। जिसके बारे में यह बताया गया कि शुभम ने यह पैसे भूपेश बघेल को भेजे थे। ईडी के अनुसार शुभम सोनी के कहने पर असीम दास यह कैश देने के लिए जा रहा था ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुभम सोनी वांटेड है।

शुभम ने जारी किया वीडियो

महादेव ऐप के प्रमोटर के करीबी शुभम सोनी ने रविवार को एक वीडियो मैसेज में दावा किया है कि 'मैं ही महादेव बेटिंग ऐप का मालिक हूं.' उसने अपना पेन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट दिखाकर दावा किया कि साल 2021 में महादेव बेटिंग ऐप शुरू किया था।

वीडियो में खोल दिया सारा चिट्ठा

सोनी ने कहा कि, ''भिलाई में मैंने छोटी-सी बुक शुरू की थी. उस बुक से पैसा आने लगा, लाइफ स्टाइल बदल गई. मामला आगे पता चलने लगा, लड़के पकड़े जाने लगे। फिर मैं वर्मा जी के सम्पर्क में आया और मैंने उन्हें 10 लाख रुपये महीना बतौर प्रोटेक्शन मनी देना शुरू कर दिया।

सीएम के कहने पर गया दुबई

उसने कहा कि, ''मेरे लड़के पकड़े गए तो मैंने वर्मा जी को बोला. वर्मा जी ने फिर मेरी मीटिंग सीएम साहब से करवाई. वहां बिट्टू जी और सीएम साहब ने बोला कि अपना काम बढ़ाओ और दुबई जाओ। वहां मेरा काम अच्छा चल रहा था, लेकिन फिर प्रॉब्लम हुई, मेरे लड़के पकड़े गए. मैं रायपुर आया और मैं फिर वर्मा जी और गिरीश तिवारी के जरिए उस वक्त एसपी प्रशांत अग्रवाल से मिला।''

आईपीएस के जरिए बघेल के लोगों को दिए 508 करोड़ रुपए

शुभम ने कहा कि, ''प्रशांत अग्रवाल ने मेरी बात अपने फोन से स्पीकर पर सीएम बघेल से करवाई. उन्होंने बोला तुझे वहां काम संभालने भेजा था तो मालिक बन गया। मैंने रिक्वेस्ट की तो बोले प्रशांत से बात करो समझा देगा तुम्हें क्या करना है। फिर प्रशांत जी ने जो बोला, जिस-जिस को देने को बोला, मैंने दिया. बिट्टू भैया के जरिए 508 करोड़ रुपये भी दे चुका हूं, फिर भी मुझे दिक्कत कर रहे हैं।''

भारत वापस आने की गुजारिश

शुभम सोनी ने कहा कि, ''मैंने अपने लिखित बयान में साफ बताया है कि कितना पैसा किस-किस को कब और किस तरह दिया गया. मेरी सरकार से गुजारिश है कि मैं इस पॉलिटिकल सिस्टम में फंस चुका हूं. मैं इंडिया आना चाहता हूं, मेरी मदद करें।

चुनाव में हो सकता है नुकसान

शुभम सोनी का यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है, जब छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। मंगलवार को पहले चरण के मतदान होने हैं। चुनाव में बघेल की दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी, लेकिन महादेव सट्टेबाजी में बघेल की भूमिका सामने आने के बाद चुनाव में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसी संभावना भी है कि अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है तो बघेल को अपनी कुर्सी गंवानी भी पड़ सकती है।

Suggested News