बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने किया कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास, ई- रजिस्ट्री सॉफ्टवेयर की हुई शुरुआत

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने किया कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास, ई- रजिस्ट्री सॉफ्टवेयर की हुई शुरुआत

PATNA : पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल ने इंफ्रास्ट्रक्चर आई टी को बढ़ावा देने को लेकर लखीसराय (किऊल) में रेलवे कोर्ट बिल्डिंग का उदघाटन किया। साथ ही साथ गया में मल्टी यूटिलिटी बिल्डिंग के निर्माण, जजों के लिये गेस्ट हाउस तथा गया में 80 पी ओ क्वार्टर के लिए आधारशिला रखने का काम किया।

' गो ग्रीन ' और पेपरलेस के अनुरूप, राज्य के सभी न्यायालयों में ई - फाइलिंग 3.0 की भी शुरुआत चीफ जस्टिस ने पटना हाई कोर्ट में किया। पटना हाईकोर्ट में ई- रजिस्ट्री सॉफ्टवेयर का उदघाट्न भी हुआ। इसके शुरू हो जाने से रजिस्ट्री का फ़ाइल पेपरलेस प्रोसेसिंग के जरिये डिजिटल मोड में हो जाएगी। 

इसका आयोजन जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह व जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह समेत पटना हाईकोर्ट के अन्य जजों की उपस्थिति में किया गया। इस मौके पर पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, विधि सचिव, राज्य के सभी जिला जज और न्यायिक अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित थे। 

इन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के उदघाटन से न  सिर्फ जजों को फायदा होगा, बल्कि अधिवक्ताओं के साथ ही साथ आम लोगों को भी। यह न्याय आम लोगों को आसानी से पहुंचाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

Suggested News