बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश 26 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, ऐतिहासिक गांधी मैदान में जुटने लगे शिक्षक

मुख्यमंत्री नीतीश  26 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, ऐतिहासिक गांधी मैदान में जुटने लगे शिक्षक

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 माह 10 दिन बाद 13 जनवरी यानी आज एक बार फिर गांधी मैदान में बीपीएससी शिक्षक बहाली का नियुक्ति पत्र वितरण करेंगे.इसके लिए भव्य तरीके से नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की तैयारी चल रही है. जिसमें लगभग 26 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को सीधे उनके हाथों में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

गांधी मैदान पूरी तरह से तैयार है और बीपीएससी शिक्षक बहाली के नियुक्ति पत्र वितरण की  तैयारियां पूरी कर लीं गईं है. 13 जनवरी को गांधी मैदान में आयोजित समारोह में शिक्षकों को सामूहिक नियुक्ति दिया जाएगा. गांधी मैदान में प्रदेश के 38 जिले से विभिन्न संख्या में शिक्षक पहुंच गए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से उन्हें उनके जिले से गांधी मैदान तक लाया गया है. 26000 शिक्षकों को सीएम नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. समारोह में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे.26 हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र: गांधी मैदान में 26000 के करीब विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों को सामूहिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. इस बार गांधी मैदान में ठंड के मौसम के बावजूद खुले मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. पिछली बार काफी बड़ी संख्या में तीन टेंट बनाए गए थे. जिसके भीतर कुर्सियां लगाई गई थी, लेकिन इस शीतलहर में खुले आसमान के नीचे कुर्सियां लगाई गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज 13 जनवरी के समारोह में भी सर्द पछुआ हवा चलने का पूर्वानुमान है. कनकनाती ठंड में खुले हवा के नीचे नवनियुक्त शिक्षक बैठेंगे और नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे.

दूसरे चरण में 1.22 लाख पदों पर प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए वैकेंसी निकली थी. इसमें 94 हजार की संख्या में अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. इसके अलावा प्रथम चरण के सप्लीमेंट्री में सफल हुए 2727 अभ्यर्थी भी हैं. जिन्हें गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. इस परीक्षा में सफल होने वाले नियोजित शिक्षकों की संख्या 11000 है. जबकि विभागीय जानकारी जो मिल रही है उसे अनुसार 10% यानी लगभग 9000 के करीब दूसरे राज्यों के भी अभ्यर्थी है जिन्हें नियुक्ति पत्र मिलेगा.

Suggested News