बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में पुराने दोस्त दिवंगत राजीव रंजन के श्राद्धकर्म में शामिल हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, परिजनों से मिलकर दी सांत्वना

नालंदा में पुराने दोस्त दिवंगत राजीव रंजन के श्राद्धकर्म में शामिल हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, परिजनों से मिलकर दी सांत्वना

NALANDA : जदयू के वरिष्ठ नेता और इस्लामपुर के पूर्व विधायक स्व राजीव रंजन के श्राद्धकर्म का आज उनके पैतृक गाँव नालंदा जिले के एकंगरसराय में आयोजन किया गया। श्राद्धकर्म में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी, शीला मंडल के साथ जदयू के प्रदेश महासचिव अरविंद कुमार उर्फ़ छोटू सिंह शामिल हुए। इन नेताओं ने स्वर्गीय राजीव रंजन के चित्र पर माल्यार्पण किया। साथ ही उनके पुत्र रूहेल रंजन एवं परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

बता दें कि दिवंगत राजीव रंजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले के रहनेवाले थे। वे एकंगरसराय प्रखंड के तेल्हाड़ा अंतर्गत खुशहालपुर के निवासी थे। अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत उन्होंने नालंदा से की थी। जिनकी गिनती सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी लोगों में की जाती थी। 

यही कारण है नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता बनाया गया था। इसके साथ ही राजीव रंजन ने छत्तीसगढ़ और झारखंड विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रहते हुए ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर काम किए थे। 

गौरतलब है की वर्ष 2010 में जेडीयू के टिकट पर इसलामपुर विधानसभा का चुनाव लड़े थे।  जहां से उन्होंने जीत हासिल किया था। इनके पिता स्व. रामशरण प्रसाद सिंह भी मंत्री रह चुके हैं। वहीं, इनके ससुर स्व. सिद्धेश्वर प्रसाद मंत्री और राज्यपाल जैसे पद पर रह चुके हैं। 

Editor's Picks