देशी चिकित्सा के बढ़ावा के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्य सराहनीय : एएमए

देशी चिकित्सा के बढ़ावा के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्य सराहनीय : एएमए

PATNA : आयुष मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में देसी चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिए राज्य के तीन आयुर्वेदिक कॉलेज व एक होम्योपैथिक कॉलेज सह अस्पताल निर्माण के लिए 838 करोड़ 54 लाख रुपए खर्च करने की निर्णय का स्वागत किया है। एसोसिएशन की ओर से कहा गया की राज्य सरकार आयुष चिकित्सा पद्धति के संवर्धन एवं विकास के लिए शुरू से ही गंभीर एवं संवेदनशील रही है। 

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मधुरेंदु पांडेय, आयुष मेडिकल एसोसिएशन सर्विसेज सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अब्दुस सलाम, डॉ. मनोज दुबे, डॉ.अमजद अली, डॉ. एस .एन. पासवान, डॉ. इश्तेयाक खान, डॉ. रवींद्र कुमार, डॉ. मणिभूषण कुमार आदि पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनके कार्यकाल में आयुष चिकित्सकों को सरकारी सेवा में लेकर रोजगार मुहैया कराया गया है। 

साथ ही राज्य के बंद पड़े आयुष महाविद्यालयों के निर्माण और पुनरुद्धार के लिए संवेदनशील एवं क्रियाशील है। इसी का परिणाम है कि राज्य सरकार ने आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में नामांकन एवं बेड बढ़ोतरी कर देसी चिकित्सा पद्धति को सुदृढ़ करने का निर्णय लिया है।


Find Us on Facebook

Trending News