बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री ने किया अयोध्या दौरा, रामलला और हनुमानगढ़ी में लगाई हाजिरी, सुख-समृध्दि के लिए की प्रार्थना

मुख्यमंत्री ने किया अयोध्या दौरा, रामलला और हनुमानगढ़ी में लगाई हाजिरी, सुख-समृध्दि के लिए की प्रार्थना

DESK: मुख्यमंत्री ने अयोध्या दौरा किया है। उन्होंने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर और रामलाल के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने भगवान राम के चरणों में शीश नवाकर राज्य और देश के लिए सुख समृध्दि की कामना की। दरअसल, शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अयोध्या पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में हाजिरी लगाई। 

इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहे। उन्होंने भी हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन पूजन किया। सीएम भूपेंद्र पटेल विशेष विमान से अयोध्या पहुंचे थे। हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का काफिला रामलला की तरफ निकल रवाना हो गया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल रामलला के दर पर हाजिरी लगाएंगे। रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शाहनवाजपुर में है।

जानकारी अनुसार, यूपी सरकार की ओर से शाहनवाजपुर में गुजरात भवन के लिए जमीन आवंटित की गई है। सीएम भूपेंद्र पटेल गुजरात भवन की आवंटित जमीन का निरीक्षण करेंगे। वहीं सीएम बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

गौरतलब हो कि, बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए थे। अगले साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री राम मंदिर का उद्धाटन करेंगे। रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे। रामलला प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अयोध्या में जोरशोर से चल रही है। 

Suggested News