बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'चीफ साहब' को छपास की बीमारी ! छपने में अपने 'बॉस' को भी पीछे छोड़ा...बड़े दल के नेता हैं परेशान, पुराने दल में ही धरा था यह रोग

'चीफ साहब' को छपास की बीमारी ! छपने में अपने 'बॉस' को भी पीछे छोड़ा...बड़े दल के नेता हैं परेशान, पुराने दल में ही धरा था यह रोग

PATNA: नेताओं में छपास की बीमारी सी होती है। नेताजी चाहे सत्ता पक्ष के हों या फिर विपक्ष के, हर किसी की छपने की पूरी इच्छा होती है। सुबह-सुबह अगर अखबारों में खुद की खबर दिख गई तो चर्चा में बने रहते हैं. साथ ही दिन अच्छे से गुजर जाती है। कुछ ऐसे नेता होते हैं, जो छपने के लिए ही राजनीति करते हैं. इसे लेकर तरह-तरह के हथकंड़े भी अपनाते हैं. कुछ ऐसे होते हैं जो छपने में अपने बॉस को भी पीछे छोड़ देते हैं.

चीफ साहब ने अपने बॉस को पीछे छोड़ा 

सबसे बड़ी पार्टी के एक विंग के चीफ साहब इन दिनों पूरे फॉर्म में हैं. छपने में वे राज्य के अपने बॉस से भी आगे निकल गए हैं. चीफ साहब के आगे इनके बॉस भी नहीं टिक रहे. अखबारों में अपने बॉस से ज्य़ादा जगह चीफ साहब ही घेर ले रहे। कहा जाता है कि बॉस को अखबारों में बढ़िया जगह दिलवाने का झांसा देकर चीफ साहब एक विंग के प्रभारी बन गए। कुछ दिनों तक सब ठीक रहा, लेकिन अब चीफ साहब ज्यादा तेजी दिखा रहे। अब आप देखेंगे कि अखबारों में चीफ साहब बॉस से ज्यादा जगह घेर रहे. चीफ साहब बॉस की खबर के साथ-साथ खुद की खबर भेजते हैं. लेकिन खबर अपनी छपे, इसको लेकर ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं। इसका रिजल्ट भी दिख रहा है। बॉस की खबर सिंगल कॉलम में छपती है तो उसी के बगल में चीफ साहब की फोटो के साथ डबल-ट्रिपल कॉलम में खबर रहती है। इसे देख कर बाकि नेताओं का जलना स्वाभाविक है। सबसे बड़ी पार्टी के कई नेता चीफ साहब की सेटिंग की दाद दे रहे हैं. पार्टी के नेता अब कहने लगे हैं कि इनकी छपास की बीमारी लाइलाज है। छपने के लिए ही चीफ साहब राजनीति करते हैं. 

छपास की बीमारी पुरानी 

कहा जाता है कि चीफ साहब को छपने की पुरानी बीमारी रही है। सरकारी सेवा से रिटायरमेंट के बाद यह बीमारी लगी। तब ये आज के तीसरे नंबर की पार्टी के माननीय थे। वहीं से छपने का रोग बढ़ने लगा। कुछ समय बाद नेताजी को उस पार्टी के 'साहेब' ने चलता कर दिया था। अब नेता जी सबसे बड़ी पार्टी में हैं, पूर्व माननीय हैं, लिहाजा सबसे बड़ी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने छपने वाले विभाग का चीफ बना दिया है। लिहाजा चीफ साहब ने यहां छपने का पूरा बंदोबस्त कर लिया है।   




Suggested News