अवसर ट्रस्ट के बच्चों ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में मारी बाजी, पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने दी बधाई

अवसर ट्रस्ट के बच्चों ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में मारी बाजी, पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने दी बधाई

PATNA : भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद आर के सिन्हा द्वारा संस्थापित अवसर ट्रस्ट के बच्चों ने लगातार दूसरे साल भी आई आई टी में प्रवेश हेतु भारत सरकार की सर्वोच्च संस्था जेईई एडवांस की परीक्षा में अपना परचम लहराकर बिहार और संस्था का नाम गौरान्वित करने का काम किया है। संस्था के छात्र अभिषेक सिन्हा ने AIR 245 रैंक और पिंटू वर्णवाल ने 3733 रैंक हासिल कर अपने परिवार के साथ प्रदेश का नाम रौशन करने का कार्य किया है। जहाँ अभिषेक के पिता एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक का कार्य करते है और कोरोना काल मे स्कूल बंद होने के कारण नौकरी उनकी चली गयी थी। वही दूसरी तरफ पिंटू के पिता अगरबत्ती बेचने का कार्य करके अपने परिवार का गुजारा करते है।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष आर के सिन्हा ने बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनके परिवार को आगे भी मदद का आश्वासन दिया है। सिन्हा ने बताया कि अवसर ट्रस्ट की स्थापना इसी उद्देश्य से की गई है कि बिहार और झारखंड के जो बच्चे प्रतिभा से सम्पन्न है पर आर्थिक तंगी के कारण पीछे छूट जाते है।  वैसे प्रतिभाशाली बच्चो की नि;शुल्क शिक्षा की जिम्मेदारी उठाकर उन्हें आगे बढ़ाया जाए। लगातार दूसरे साल इस तरह के परिणाम को देखकर सुखद अनुभव हो रहा है।

सिन्हा ने अवसर ट्रस्ट के शिक्षकों की मंडली और विशेषकर उनका कुशल नेतृत्व करने वाले मैथेमैटिक्स गुरु रजनीकांत श्रीवास्तव  के प्रति अपना आभार जताया कि कोरोना काल की विषम परिस्थितियों के बावजूद हमारे शिक्षको ने ऑनलाइन पढ़ाई जारी कर बच्चो को सफलता दिलाने में अहम योगदान दिया। अवसर ट्रस्ट की सचिव रत्ना सिन्हा, कोर्स डाईरेकटर रजनीकांत ने भी बच्चो और उनके अभिभावकों को फोन कर बधाई दी है।

Find Us on Facebook

Trending News