बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पनोरमा पब्लिक स्कूल के बच्चों थाना परिसर में किया पौधरोपण, छात्राओ ने पुलिस जवानों की कलाई पर बांधी राखी

पनोरमा पब्लिक स्कूल के बच्चों थाना परिसर में किया पौधरोपण, छात्राओ ने पुलिस जवानों की कलाई पर बांधी राखी

SUPAUL : छातापुर(सुपौल) मुख्यालय के रामपुर स्थित पनोरमा पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा शनिवार को छातापुर थाना परिसर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छातापुर,अंचल कार्यालय परिसर में भी पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधारोपण कार्य किया है। छातापुर थाना में स्कूली बच्चों ने वृक्षारोपण के साथ-साथ थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार समेत अन्य पुलिस जवानों को स्कूली छात्राओ ने कलाई पर राखी बांध मिठाई खिलाकर रक्षा करने का सपथ दिलाई.

पनोरमा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने थाना के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी पौधा लगाकर सभी स्वास्थ्य कर्मियों के कलाई पर राखी बांधी वहीं अंचल कार्यालय में भी फलदार वृक्ष लगाकर बच्चों ने सभी पदाधिकारियों को मिठाई खिलाई इस दौरान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश गुप्ता व प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अजय कुमार सरदार,उप प्रमुख संजय यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे. 

वही कार्यक्रम में छातापुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार ने कहा कि पनोरमा पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर सजगता पूर्वक फलदार वृक्ष लगाकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करना वाकई बहुत ही सराहनीय कार्य हैं इनका जितना भी तारीफ करे वह कम होगा.

वृक्षारोपण कार्य करने के संबंध में पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक श्री संजीव मिश्रा ने दूरभाष पर जानकारी देते हुए बताया कि पर्यावरण के बिना हम सभी बिना सांस लिए एक पल भी नहीं रह सकते इसका उदाहरण कोरोना वायरस भी है जब आंक्सीजन के बिना कई जानें गई इसलिए हमारा एक ही लक्ष्य है कि छातापुर विधानसभा क्षेत्र में मिशन हरियाली के तहत लगभग तीन लाख वृक्षारोपण करें इसकी शुरुआत भी हमने छातापुर विधानसभा क्षेत्र के बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय के अमृत चौक पर बने संत अधिकलाल खेरवाड़ जी के प्रतिमा प्रांगण से कर चुके हैं जो कि बसंतपुर प्रखंड के परमानंदपुर,बनेलीपट्टी में भी पनोरमा ग्रुप वृक्षारोपण कार्य लगातार हर रविवार को मां के सम्मान में लगा रही हैं।

पौधारोपण कार्य में पनोरमा पब्लिक स्कूल के प्रार्चाय श्री सत्यैद्र सिंह, तौसिफ हुसैन, गुलजारी मिश्रा,छोटन मोदक, राहुल कुमार, नीरज, सरफराज खान, ललित भूसकुलिया,राजू खान, अरुण यादव,बंधन,जारा प्रवीण समेत पनोरमा पब्लिक स्कूल के सभी कर्मीगण मौजूद थे।

Editor's Picks