बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में समस्तीपुर का लाल शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी

चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में समस्तीपुर का लाल शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी

Desk: भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख स्थित गैलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में समस्तीपुर ने भी अपना एक लाल खो दिया है. समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह के बेटे अमन कुमार सिंह चीनी सैनिकों के साथ हुए झड़प में शहीद हो गए. अमन की शहादत की खबर परिवार वाले और ग्रामीणों को रात के लगभग 10:30 बजे मिली जब भारत चीन बॉर्डर से ही भारतीय सेना के किसी अधिकारी ने फोन करके परिजनों को यह सूचना दी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहीद सैनिक अमन कुमार सिंह की शादी 1 साल पूर्व पटना जिले के बाढ़ के राणा विद्या गांव में हुई थी. परिवार के लोगों और ग्रामीणों को अपने घर के चिराग खोलने का जहां गम हैं, वहीं अमन की शहादत पर घरवाले और गांव के लोग फक्र भी महसूस कर रहे हैं.

अमन की शहादत की जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और सुल्तानपुर गांव के भाई रणधीर ने बताया कि चीन बॉर्डर पर अपने गांव के लाल के शहादत की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा है और उनके परिवार के लोग बेसुध हैं. अमन की शहादत की खबर जैसे ही चारों ओर फैले आसपास के लोगों की हुजूम शहीद सैनिक के घर पर जुट गई है.

चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में ही बिहार के सारण का भी एक जवान शहीद हो गया. जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही परसा प्रखंड के दिघरा परसा गांव में कोहराम मच गया. सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने भी सेना के जवान सुनील कुमार के शहीद होने की पुष्टि की है.

Suggested News