बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नागालैंड में चिराग ने जीत की ओर बढ़ाया बड़ा कदम, JDU का नहीं चला जोर, तेजस्वी की RJD का सपना चकनाचूर

नागालैंड में चिराग ने जीत की ओर बढ़ाया बड़ा कदम, JDU का नहीं चला जोर, तेजस्वी की RJD का सपना चकनाचूर

पटना. बिहार से बाहर अपनी अपनी पार्टियों को विस्तार देने की नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान के सपने को नागालैंड में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा है. शुरुआती रुझानों में नागालैंड में एक सीट पर जदयू को बढ़त मिली हुई है. वहीं चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने बड़ी सफलता हासिल करने की ओर कदम बढ़ाया है. शुरुआती रुझानों में 2 से 3 सीटों पर लोजपा (रामविलास) ने बढ़त हासिल की है. वहीं जदयू और लोजपा (रा) इन दोनों के मुकाबले राजद को नागालैंड में बड़ा झटका लगा है. पार्टी के किसी भी उम्मीदवार को फ़िलहाल बढ़त नहीं मिली है. 

तीनों पार्टियों ने बिहार से बाहर नगालैंड में जोर आजमाइश की थी. लेकिन राजद को जहाँ सफलता मिलने के आसार न के बराबर दिख रहे है. वहीं चिराग पासवान की पार्टी को बड़ी सफलता मिलती दिख रही है. पहली बार किस्मत आजमा रही लोजपा (रा) ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. शुरुआती रुझानों में पार्टी के उम्मीदवार बेहतर बढत हासिल किए हुए हैं. वहीं जदयू जो पिछले करीब 20 साल से नागालैंड में परचम लहराए हुए है उसे इस बार भी एक सीट पर बढत मिली है. हालांकि लोजपा और जदयू को मिली यह शुरुआती बढ़त परिणाम में परिणित होता है कि नहीं इसके लिए अभी कुछ समय इंतजार करना होगा. 

वहीं 60 सदस्यीय नागालैंड में 27 फरवरी को हुए चुनाव का परिणाम आज आ रहा है. इसमें शुरुआती रुझानों भाजपा गठबंधन वाली एनडीपीपी ने 45 सीटों पर बढत बना ली है. वहीं एनपीपी 5, एनपीएफ 1 और अन्य के खाते में 9 सीटों पर बढ़त हैं. 


Suggested News