बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री के करीबी से मिलने अहमदाबाद पहुंचे चिराग, सवाल क्या "हनुमान को मिलेगा राम का आशीर्वाद"

प्रधानमंत्री के करीबी से मिलने अहमदाबाद पहुंचे चिराग, सवाल क्या "हनुमान को मिलेगा राम का आशीर्वाद"

PATNA/AHMADABAD : बिहार की सियासत में चल रही उठापटक में पटना-दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद की भी एंट्री हो गई है। सोमवार को चिराग पासवान अचानक अहमदाबाद पहुंच गए है। जहां बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक करीबी नेता से मुलाकातर की है। हालांकि मुलाकात के दौरान दोनों में क्या बात हुई हैं, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन, चिराग के गुजरात ट्रिप को लेकर बिहार की सियासत में चर्चा शुरू हो गई है। विशेषकर चाचा पारस गुट में। वहीं बिहार के राजनीति के धुरंधर भी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि चिराग अब क्या दांव खेलने जा रहे हैं।

चिराग पासवान आगामी पांच जुलाई से बिहार में आशीर्वाद यात्रा शुरु करने जा रहे हैं। ऐसे में उनका अचानक पीएम के करीबी नेता से मुलाकात करने को लेकर माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री से लोजपा में टूट को लेकर दखल देने की मांग की है। चिराग किसी भी स्थिति में पार्टी की कमान अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं, जिसमें प्रधानमंत्री बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। दरअसल चिराग ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'यह सही नहीं है कि जब हनुमान का वध हो रहा हो तो राम चुप रहें।' अब सवाल यह है कि क्या हनुमान को राम का आशीर्वाद मिलेगा।

बिहार में भी चिराग को लेकर हो रही राजनीति

बात अगर बिहार की करें तो जिस तरह से राजद ने चिराग का समर्थन किया है और स्व. रामविलास पासवान की जंयती मनाने का फैसला लिया है. वह भाजपा के नश्तर की तरह चुभ गई है। भाजपा को डर है कि चिराग के बहाने राजद पिछड़े और दलित वोटरों को अपनी ओर खिंच सकती है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि 'ऐसे वरिष्ठ लोगों की जयंती या पुण्यतिथि लोगों को मनानी चाहिए। रामविलास पासवान जैसा व्यक्ति होना मुश्किल है, वो हमेशा से लोगों की मदद करते रहे और उनका व्यक्तिगत सानिध्य भी मुझे मिला है। इस जयंती में कहीं भी राजनीति का लाभ नहीं देखना चाहिए।'

Suggested News