बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंबेडकर जयंती पर चिराग ने पारित किए 5 प्रस्ताव, रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग

अंबेडकर जयंती पर चिराग ने पारित किए 5 प्रस्ताव, रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग

पटना. चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने गुरुवार को पटना के बापू सभागार में भीमराव अंबेडकर जयंती का आयोजन किया. सांसद चिराग पासवान ने कहा, बाबा भीमराव के सिद्धांतों पर हमारे नेता पद्मभूषण रामविलास पासवान काफी पहले से चल रहे थे। उनके जयंती के दिन छुट्टी का प्रावधान भी उन्होंने शुरू किया। हमारा भी प्रयास है कि हम भीमराव अंबेडकर और हमारे नेता रामविलास पासवान के पद चिन्हों पर चलें।

उन्होंने कहा कि गरीब, पिछड़े आम जनता के लिए कार्य करे. जयंती के अवसर पर चिराग ने 5 प्रस्ताव किया पारित किये. इसमें पद्मभूषण रामविलास पासवान को भारत रत्न देने, बिहार विधान मंडल में सरकार रामविलास पासवान की प्रतिमा लगाएं। हाजीपुर जंक्शन का नाम बदलकर रामविलास पासवान के नाम पर हो। उन्होंने घोषणा की कि आगामी 8 अक्टूबर को खगड़िया में रामविलास पासवान की प्रतिमा की स्थापना होगी. 


वहीं चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपने चाचा पशुपति पारस पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किया अनुरोध सबसे अधिक समय तक मुख्यमंत्री रहे नीतीश कुमार बिहार की जनता के लिए कार्य करे । शिक्षा को लेकर करें कार्य । चिराग पासवान नीतीश कुमार से सवाल करता है इसलिए उन्हें चुभता है।

चाचा पशुपति पारस पर हमला करते हुए कहा कि चिराग पासवान को तोड़ने की कोशिश की गई. पहले पार्टी फिर चुनाव चिन्ह से अलग किया गया. लेकिन चिराग पासवान टूटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का प्यार और आशीर्वाद हमारे साथ है. शेर का बेटा हूँ लड़ता रहूंगा ।


Suggested News