बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान फिर बने लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष, झारखंड में 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

 चिराग पासवान फिर बने लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष, झारखंड में 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

पटना. केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को पुनः लोजपा रामविलास का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. रांची में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को यह फैसला हुआ.  लोजपा रामविलास की ओर से कहा गया कि केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री सह हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से माननीय सांसद आदरणीय चिराग पासवान को राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पुनः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। पार्टी को आपके कुशल नेतृत्व पर पूर्ण भरोसा है साथ ही पार्टी आपके मार्गदर्शन में एक नई उंचाई हासिल करेगी। 

वहीं चिराग ने कहा कि पार्टी के सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। साथ ही विश्वास दिलाता हूं कि पद्म भूषण श्रद्धेय रामविलास पासवान जी के सपनों की पार्टी बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा। लोजपा रामविलास इस वर्ष होने वाले झारखंड विधानसभा चुनावों में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने को लेकर अभी से रणनीति बनाने में लगी है. इसी को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रांची में आयोजित की गई है.

इसके पहले  रांची एयरपोर्ट से लेकर होटल रेडिशन ब्लू तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने चिराग पासवान का जोरदार स्वागत किया. बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी की भूमिका तय करने पर चर्चा होगी. चिराग पासवान ने कहा कि उनकी इच्छा है कि राज्य में उनकी पार्टी विधानसभा का चुनाव लड़े और अपनी पार्टी की मजबूत उपस्थिति झारखंड में दर्ज कराए. वहीं एससी-एसटी के मुद्दे पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर चिराग ने कहा कि उनकी पार्टी को उम्मीद है कि केंद्र इस मामले में सकारात्मक निर्णय लेगी. इस मुद्दे पर भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में चर्चा होगी. 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान समेत 85 अन्य पदाधिकारी शामिल हुए हैं.  राष्ट्रीय कार्यकारिणी झारखंड, बिहार, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बनाने पर केन्द्रित है. सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान की पार्टी की झारखंड में 28 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. 

Suggested News