बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए में जदयू के फिर से शामिल होने पर भड़के चिराग पासवान, कहा- सीएम नीतीश करते हैं दबाव की राजनीति

एनडीए में जदयू के फिर से शामिल होने पर भड़के चिराग पासवान, कहा- सीएम नीतीश करते हैं दबाव की राजनीति

PATNA: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बुधवार पटना पहुंचे। इस दौरान चिराग पासवान कई मामलों को लेकर महागठबंधन पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सीएम नीतीश दबाव की राजनीति करते हैं। वह एक पार्टी में रहकर दूसरों पार्टी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं ताकि डर बना रहे। वहीं पटना में दलित महिला के साथ हुई मारपीट और दुर्व्यवहार को लेकर भी सरकार को घेरा है।   

दबाव की राजनीति करते हैं सीएम

दरअसल, जब चिराग पासवान से पूछा गया कि आपके चाचा पशुपति पारस ने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए में आते है तो उनका स्वागत है। इसको लेकर चिराग ने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह की दबाव की राजनीति का इस्तेमाल करते हैं ये यकीनन उसी का एक पक्ष है। दूसरों को डर दिखा कर मौजूदा गठबंधन से ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना ये नीतीश कुमार की पुरानी रणनीति का हिस्सा रहा है। जब वो एनडीए में रहेंगे तो लालू यादव के इफ्तार में पैदल चल कर जाते है ताकि एनडीए को डर दिखाया जा सके और जब वह महागठबंधन में रहते हैं तो महागठबंधन के कार्यक्रमों को छोड़कर बार-बार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को श्रद्धांजलि देने जाते हैं, ताकि आरजेडी के ऊपर दवाब बनाया जा सके। 

किसी गठबंधन को सीएम पर विश्वास नहीं

चिराग पासवान ने कहा कि, आज की तारीख में विपक्षी दलों के गठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनदेखी की जा रही है। हकीकत ये है की उस गठबंधन में आज की तारीख में नीतीश कुमार को पूछा भी नहीं जा रहा है और ये इन्हीं की व्यक्तित्व की वजह से है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी गठबंधन में रहे वह गठबंधन इन पर विश्वास नहीं करता है, ना ही उस गठबंधन के नेता नीतीश कुमार पर विश्वास करते हैं। इसी कारण की वजह से बार बार ये दवाब की राजनीति का इस्तेमाल करते है। हाल फिलहाल के दौर में जो भी चर्चाएं शुरू हुई उसका कारण ही यही है की मुख्यमंत्री मौजूदा गठबंधन में दबाव की राजनीति का इस्तेमाल कर रहे हैं और जो लोग उनका स्वागत कर रहे है यकीनन स्वागत करेंगे ही उन्हीं के कोटे से मंत्री बने है तो स्वागत तो उनका करना बनता है। 

जनता के बीच जाने वाला हर नेता छोड़ेगा सीएम का साथ

वहीं जेडीयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नन्दन के इस्तीफा को लेकर चिराग ने कहा ये तो अभी शुरुआत है, आने वाले दिनों में संख्या बढ़ने वाली है। नेता तो बार बार गठबंधन बदल लेता है पर पार्टी के ये वो लोग है जो जनता के बीच जाते है और जिसको चुनाव लड़ना है उसको जनता के बीच जवाब देना है। मुख्यमंत्री को तो चुनाव नही लड़ना है, ना वो लोकसभा और न ही विधानसभा का चुनाव लड़ते है तो इनको तो जनता के बीच जाना नहीं है। लेकिन जिनको जाना है उनको तो जवाब देना होगा न की बार बार नीतीश कुमार पाला बदलने का काम क्यों करते है, इसलिए हर वो नेता आने वाले समय में चुनाव से पहले जो जनता के बीच जायेगा वो नीतीश कुमार की पार्टी को छोड़ कर अलग होगा। साथ ही आरजेडी नेता मनोज झा और चेतन आनंद के आमने सामने होने पर चिराग ने कहा मुझे नहीं पता क्या कविता उन्होंने पढ़ा मैंने सुना नहीं है लेकिन जो लोग सबको साथ लेकर चलने की बता करते है आरजेडी में उन्हीं की पार्टी में रह रह कर एक दूसरे के खिलाफ विवाद उत्पन्न होते रहता है। ये दर्शाता है की महागठबंधन के घटक दलों के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

महिलाओं के साथ हो रहा दुर्व्यवहार चिंताजनक

दलित महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार के लेकर चिराग पासवान ने कहा कि अभी हम लोग सीधे खुसरूपुर जाएंगे जिस तरह की यह शर्मनाक घटना घटी है, जिन लोगों के पेट में दर्द उठता था मणिपुर की घटना को लेकर आज वह तमाम लोग खामोश बैठे हैं। चिराग पासवान ने कहा मैंने सदन में पहले भी बोला है कि मणिपुर की घटना को लेकर चिंता जाहिर करने की जरूरत है लेकिन हर उस राज्य में हो रही महिलाओं   के साथ ऐसी घटना को लेकर चिंता जाहिर करने की जरूरत है।

Suggested News