बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान की अमित शाह से अपील... नीतीश खो चुके हैं विश्वास, तमिलनाडु में बिहारियों को अत्याचार से बचाएं

चिराग पासवान की अमित शाह से अपील... नीतीश खो चुके हैं विश्वास, तमिलनाडु में बिहारियों को अत्याचार से बचाएं

पटना. तमिलनाडु में बिहार मूल के लोगों पर हुए कथित हमले को लेकर लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने केंद्रीय गृहमंत्री को चिट्ठी लिखकर बिहारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले दो दिनों से लगातार सोशल मीडिया एवं समाचार के माध्यम से तमिलनाड में रह रहे बिहारियों पर अत्याचार की खबरे सामने आ रही हैं। कई विचलित करने वाली तस्वीरें वीडियों भी सामने आये हैं, कई बिहारी जो तमिलनाडु में रह रहे है उन्होंने मुझसे संपर्क कर इन खबरों को सत्य बताया परंतु तमिलनाडु का स्थानीय प्रशासन इन खबरों को भ्रामक बता रहा है। 

उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता हूँ कि इन खबरों और तस्वीरों या वीडियों की सत्यता क्या है, पर इतना जानता हूँ कि यदि यह जानकारी सही है और एक भी तस्वीर या वीडियों की पुष्टि होती है तो यह दूसरे राज्यों में रह रहे बिहारियों के लिए अत्यंत चिंताजनक है। इस विषय पर मैंने बिहार के मुख्यमंत्री के साथ-साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है। बिहार में रह रहे बिहारियों का विश्वास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खो चुके है, परिणामस्वरूप दूसरे प्रदेश में रह रहे बिहारियों को भी उनसे अब कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में बिहारी, केन्द्रीय गृहमंत्री होने के नाते आपसे सुरक्षा की उम्मीद रखते हैं।

अतः आपसे आग्रह करता हूँ कि अपने स्तर पर जांच कराकर सच और झूठ का फैसला करें। यदि यह भ्रामक खबर है तो उन लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जो देश की एकता और अखण्डता को खंडित करने का काम कर रहे हैं और यदि यह खबर सत्य है तो बिहारियों पर अत्याचार करने वाला एक भी दोषी ना बचे और सभी अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले यह मांग लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) करती है।


Suggested News