बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने खत्म किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का सस्पेंस, निमंत्रण पत्र साझा कर दिया बड़ा संकेत

चिराग पासवान ने खत्म किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का सस्पेंस, निमंत्रण पत्र साझा कर दिया बड़ा संकेत

पटना. अयोध्या में नव निर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के कई नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. नेताओं के 22 जनवरी के समारोह में शामिल होने को लेकर अलग अलग किस्म की बयानबाजी भी जारी है. इसमें बिहार के भी कई नेता शामिल हैं जिन्हें लेकर यह सस्पेंस बना हुआ है कि वे अयोध्या जाएंगे या नहीं. इस बीच एनडीए के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने अयोध्या जाने को लेकर सस्पेंस ख़त्म कर दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि वे उनको अयोध्या आने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से महासचिव चंपत राय ने निमंत्रण भेजा है.

चिराग ने शुक्रवार को निमंत्रण पत्र का फोटो शेयर किया. उन्होंने कहा है कि वे 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित राम लला प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. इस ऐतिहासिक आयोजन के साक्षी बनेंगे. साथ ही उन्होंने राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देश के लिए अद्भुत करार दिया है. वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त हुई है और देश जिस घड़ी का इंतजार कर रहा था उसके साकार होने की यह शुभ घड़ी 22 जनवरी बताई गई है. इस ऐतिहासिक अवसर पर चिराग पासवान वहां जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे. 

22 जनवरी 2024 को भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। इस बीच, शुक्रवार को अयोध्या के नव निर्मित मंदिर में रामलला के बाल स्वरूप वाले विग्रह के पहले दर्शन हुए. हालांकि उनकी आंखें अभी नहीं खोली गई हैं. काले रंग के पत्थर से बनी आकर्षक प्रतिमा में रामलला को 5 वर्ष के बाल रूप में दिखाया गया है. 


Suggested News