बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने विपक्ष को दे दी नसीहत, सदन में मर्यादित आचारण करने को लेकर खूब सुनाया

चिराग पासवान ने विपक्ष को दे दी नसीहत, सदन में मर्यादित आचारण करने को लेकर खूब सुनाया

DESK: भाजपा सांसद ओम बिरला 18वीं लोकसभा के स्पीकर चुन लिए गए हैं। ध्वनिमत से एनडीए उम्मीदवार ने शक्ति परीक्षण पास कर लिया है। ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा चुनाव के अध्यक्ष बने हैं। वहीं नए स्पीकर बनने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद ओम बिरला को बधाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में चिराग पासवान ने भी लोकसभा अध्यक्ष को बधाई दी है। 

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने ओम बिरला को बधाई देते हुए उनके पुराने यानी 17वीं लोकसभा के कार्यकाल की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि, 18वीं लोकसभा में जो आपको जिम्मेदारी दी है। हमें आपको पुनः इस कुर्सी पर देख कर खुशी है। चिराग पासवान ने कहा कि, आपने 17वीं लोकसभा में जैसे युवाओं को और महिलाओं को, ऐसे सांसद जो पहली बार आए थे उनका मौका दिया था। इस बार मेरे भी पार्टी में महिलाओं और युवाओं की तादाद है। हमें उम्मीद है कि आप उन्हें भी मौका देंगे।

चिराग पासवान ने कहा कि, आपने 17 वीं लोकसभा के पांच सालों में तमाम विचारों को सदन में रखने का मौका दिया। आपके फैसले ने संविधान के मर्यादा को बढ़ाने का काम किया और लोकतंत्र को और मजबूती देने का काम किया। इस दौरान चिराग पासवान ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, हम सभी लोग चुनाव जीत कर आ चुके हैं, मैं तमाम साथियों से यहीं आग्रह करुंगा कि हमलोग लड़ चुके अब हमारी जिम्मेदारी है कि अपने अपने क्षेत्र के मुद्दों को हम यहां पर रखे और देश को आगे लेकर जाने के जिम्मेदारी के साथ यहां काम करें। 

चिराग ने विपक्ष पर कहा कि, अगर विपक्ष एक उंगली किसी के तरफ उठाते हैं तो बाकी उंगलियां उनकी तरफ उठती हैं। आप जब सत्ता पक्ष से एक आचारण की उम्मीद करते हैं तो हम भी इस तरह का आचारण विपक्ष से भी उम्मीद करते हैं। कई राज्यों के ऐसे उदाहरण है जहां आप राज करते हैं, ऐसे में जब आप स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के पद की बात करते हैं तो ऐसे कई राज्य हैं जहां स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का पद आपके पास है, जहां सरकार एनडीए का दल नहीं बल्कि विपक्ष चला रहे हैं। दरअसल, विपक्ष ने सत्ता पक्ष से डिप्टी स्पीकर का पद मांगा था।

Editor's Picks