बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने पार्टी सांसदों-पूर्व सांसदों के साथ की बैठक, लिया यह निर्णय......

चिराग पासवान ने पार्टी सांसदों-पूर्व सांसदों के साथ की बैठक, लिया यह निर्णय......

Patna : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज अपने नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास 12 जनपथ पर एक बैठक का आय़ोजन किया। इस बैठक में सभी सांसद व पूर्व सांसद मौजूद रहे। 

बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से बीती देर रात हुई अपनी मुलाक़ात और साथ में प्रधानमंत्री को भेजे पत्र के बारे में जानकारी दी। वहीं बिहार चुनाव के संदर्भ में पार्टी के सभी सांसद व पूर्व सांसदो ने बारी-बारी से अपनी बात रखी।

बैठक में सभी सांसदों ने बिहार के अधिकारीवाद पर चिंता जताई और इससे लड़ने के लिए योजना बनाई। सभी सांसदों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को कालिदास कहने पर जदयू  ललन सिंह के बयान पर घोर आपत्ति जताई और निंदा प्रस्ताव पास किया व साथ में के॰सी॰ त्यागी के बयान कि जे॰डी॰यू॰ का लोजपा से कोई गठबंधन नहीं है उसका स्वागत किया गया।


इस बैठक में बिहार सरकार द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति को पूर्व में किए गए 3 डिसमिल ज़मीन के वादे को पूरा करवाने पर भी माँग हुई ताकि मौजूदा सरकार पर विश्वास बन सके। सभी सांसदों ने यह भी प्रस्ताव बैठक में रखा की पार्टी को इस बार के चुनाव में कई पत्रकारों को भी टिकट देना चाहिए जिसको सर्वसम्मति से पास किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार संसदीय बोर्ड में हुई सभी महत्वपूर्ण बातों को अपने सभी सांसदों को बताया व बिहार संसदीय बोर्ड से पार्टी ने 143 विधान सभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची बना कर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड दे को देनी की बात कही है। इस बात से भी सभी सांसदों को अवगत करवाया जिसपर सभी सांसदों ने बिहार इकाई को बधाई दी।

सभी सांसदों ने पार्टी के गठबंधन पर फ़ैसले के लिए और आगे के सभी फ़ैसलो के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी को एकमत से अधिकृत किया है। पार्टी ने यह फ़ैसला लिया की जल्द बिहार1st बिहारी1st विज़न डॉक्युमेंट की बैठक होगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें आख़िरी फ़ैसला लिया जाएगा। बैठक के अंत में सभी सांसदो ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह जी को श्रधांजलि अर्पित की।

Suggested News