बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना, कहा- जो बिहार को एकजुट नहीं कर पाए, वो विपक्षी एकजुटता कर रहे

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना, कहा- जो बिहार को एकजुट नहीं कर पाए, वो विपक्षी एकजुटता कर रहे

PATNA: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शनिवार को पटना पहुंचे। जहां उन्होंने बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार को बिहार की ज्वलंत समस्याएं दिखती है या नहीं दिखती हैं या फिर यह लोग देखना नहीं चाहते, बार-बार लोगों की आस्था और विश्वास का मजाक उड़ाना और उस पर बयानबाजी करना। हम हर बार कह चुके हैं कि व्यक्तिगत आस्था कोई विषय नहीं है। कौन किस चीज में आस्था रखता है कोई तीसरा व्यक्ति उसको निर्धारित करने वाला कोई नहीं हो सकता। कई लोग हैं जो बाबा पर विश्वास करते हैं। कई लोग हैं जो बाबा पर विश्वास नहीं करते तो छोड़ दीजिए उनके ऊपर। सरकार का काम यह नहीं है कि किसी की आस्था या किसी के विश्वास पर कोई टीका टिप्पणी करें।

चिराग पासवान ने आगे कहा कि सरकार का काम है कि लोगों को उनकी जरूरत मुहैया कराएं। सरकार जब इसमें हस्तक्षेप करने लगती है तो यह दर्शाता है कि सरकार ज्वलंत विषय से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान बाजी कर रही है। जो सरासर गलत है।

वहीं बिहार सरकार के द्वारा कोर्ट में अपील दायर करने को लेकर चिराग पासवान ने कई सवाल खड़े करते हुए कहा कि इनको याद आ रहा है कि जल्दी सुनवाई हो, हम लोग शुरू से कहते आ रहे हैं की जातीय जनगणना का हम लोग समर्थन करते हैं और ऐसे दल जो इसका समर्थन करते हैं। क्यों नहीं सर्व दलिया बैठक बुलाई गई? क्यों नहीं तमाम दलों के सुझाव इसमें लिए गए? जब जनगणना शुरू हुई थी तब भी हमने आशंका जाहिर की थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिंगल मैन आर्मी की तरह काम करते हैं किसी से राय मशवरा सुझाव लेना वह जरूरी ही नहीं समझते और यही कारण होगा कि इसका स्वरूप ही इतना कमजोर तैयार किया गया है कि सरकार अपने पक्ष को न्यायालय के सामने रखी नहीं पाए। सरकार की मंशा रहती तो यह और भी अच्छे से करते।

बता दें कि विपक्षी पार्टियों को एकजुट को लेकर चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। चिराग ने कहा कि जो व्यक्ति आज तक बिहार को एकजुट नहीं करे पाए। वह विपक्ष को एकजुट करने जा रहे। इसके साथ ही चिराग ने नीतीश कुमार पर कई सवाल खड़े किए, उन्होंने कहा कि बिहार में बंटवारे की राजनीति कौन करता है?  किसने दलित को महादलित किया? किसने पिछड़ा को अति पिछड़ा किया? कौन आगरा पिछड़ा की राजनीति कर रहा है? और हिंदू मुस्लिम की राजनीति कर रहा है? कौन महिला पुरुष की राजनीति कर रहा है? जो बिहार और बिहारियों को एक नहीं कर पाए वो विपक्ष को एकजुट करने की बात कह रहे हैं यह हास्यास्पद है। 

चिराग ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि, विपक्ष को एकजुट करने के लिए इनके पास कौन सा मॉडल है? कभी गलती से कोई विपक्ष इनके साथ आ भी गया तो देश की जनता क्यों जाएगी इनके साथ? क्या बताएंगे देश की जनता के सामने जाकर की बिहार में 1 दिन में इतनी हत्याएं हो रही हैं? तो हम देश में इतनी हत्या करवाएंगे? बिहार में इतना भ्रष्टाचार हो रहा है तो, देश में हम लोग इतने लाखों करोड़ का भ्रष्टाचार करवाएंगे? बिहार में जहरीली शराब से इतनी मौतें हो रही हैं तो, देश भर में शराब बंदी लागू करके इतनी मौत करवाएंगे?

Suggested News