बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पहुंचे चिराग पासवान, पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं देने पर नीतीश सरकार को घेरा

नवादा पहुंचे चिराग पासवान, पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं देने पर नीतीश सरकार को घेरा

NAWADA: रामविलास लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान मंगलवार को नवादा पहुंचे। जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की है। वहीं पीड़ितों को अब तक मुआवजा नहीं मिलने पर चिराग ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, चिराग नवादा के नगर थाना क्षेत्र के बलदरिया बुधौली गांव पहुंचे। जहां सड़क दुर्घटना में मृतक दंपत्ति के परिजन से मुलाकात किया।

वहीं मृतक के परिवार के सामने ही चिराग पासवान ने नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा को फोन लगाया और सीधे मुआवजा की बात कर दी। चिराग पासवान ने डीएम से कहा कि, 28 सितंबर को सड़क दुर्घटना में दंपत्ति की मौत हुई और आज 10 अक्टूबर है, पीड़ित परिवार को अब तक मुआवजा क्यों नहीं मिला डीएम साहब? वहीं डीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही पीड़ित परिवार को मुआवजा मुहिया करा दिया जाएगा। वहीं के चिराग पासवान ने दंपत्ति के फोटो पर माल्यार्पण किया और परिवार को लोगों को यह आश्वासन दिया है कि जो मृतक के संतान है उनकी पढ़ाई लिखाई मेरे द्वारा करवाया जाएगा। 

इस दौरान चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि यह कैसा सिस्टम है जहां मौत की बाद परिजनों की चप्पल मुआवजा के लिए घिस जाती है। इतने लंबे समय बीत जाने के बाद भी अब तक पीड़ित परिवारों को मुआवजा नहीं मिला। साथ ही चिराग पासवान ने वारसलीगंज थाना क्षेत्र की गंभीरपुर गांव में जहां तालाब में डूबने से चार बच्चे की मौत हुई थी उनके परिजन से भी मुलाकात किया। 

परिजन ने बताया कि सरकारी योजना मनरेगा के तहत गांव में तालाब खोदा गया था और उसमें काफी गढ़े करके छोड़ दिया गया था और उसी में डूबने से चारों बालक की मौत हुई थी। जिसके बाद चिराग ने सरकार की सिस्टम पर भी सवाल उठा दिया और और कहा कि मनरेगा के तहत जिन अधिकारियों के  देख-रेख में तालाब की खुदाई की गई थी। उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए और इसके लेकर सरकार से भी हम बात करेंगे। चिराग पासवान के साथ नवादा जिला अध्यक्ष मनोज सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना आदि कई नेता शामिल थे। 

Suggested News