चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में ताल ठोंकने की बन गई रणनीति

चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में ताल ठोंकने की बन गई रणनीति

पटना. लोजपा रामविलास के प्रुमख चिराग पासवान ने शनिवार को बिहार में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की. मोकामा और गोपालगंज में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गई. 14 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. अब तक सिर्फ महागठबंधन की ओर से कहा जा रहा है कि मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजद से उम्मीदवार होंगी. हालांकि उनके नाम की घोषणा नहीं हुई है. इसी तरह गोपालगंज में महागठबंधन ने अब तक किसी के नाम को तय नहीं किया है. ना ही भाजपा ने दोनों सीटों पर उम्मीदवार तय किया है. 

ऐसे में अब चिराग पासवान ने भी मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में लोजपा की दावेदारी की बात कही है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर हमारी पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है. इस बैठक में क्या क्या निर्णय लिए गए हैं उस पर आज या कल हम लोग चर्चा करेंगे. मुझे अभी जानकारी नहीं है और औपचारिक तौर पर केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने भी मुझे भेजा है. हमारी बैठक के बाद यह तय किया जाएगा कि दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर क्या करना है. हालांकि उन्होंने कहा कि हम दोनों जगह पूरे दमखम से मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. 

मोकामा में अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा सुनाए जाने के कारण रद्द हुई थी. उनके घर से एके 47 मिला था. इसी मामले में कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई थी. वे 2005 से मोकामा के विधायक रहे. 2020 में राजद के टिकट पर अनंत सिंह ने जीत हासिल की थी. वहीं गोपालगंज में चार बार के भाजपा विधायक सुबाष सिंह की मौत होने के कारण उप चुनाव हो रहा है. उन्होंने 2010 और 2015 में राजद उम्मीदावर को हराया था. वहीं 2020 में कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर सुबाष ने जीत हासिल की थी. 

अब चिराग पासवान अगर दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारते हैं तो मुकाबला रोचक हो सकता है. चिराग पासवान की पार्टी अपने परम्परागत वोट बैंक पासवान और दलित के सहारे वोट हासिल करने में बड़ी सफलता हासिल कर सकती है. हालांकि अब तक चिराग ने यह तय नहीं किया है उपचुनाव में क्या करना है. 


Find Us on Facebook

Trending News