बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्षेत्रीय पार्टियों के खत्म हो जाने के जे पी नड्डा के बयान पर बोले चिराग पासवान, कहा तोड़ने के बावजूद खत्म नहीं हुई मेरी पार्टी

क्षेत्रीय पार्टियों के खत्म हो जाने के जे पी नड्डा के बयान पर बोले चिराग पासवान, कहा तोड़ने के बावजूद खत्म नहीं हुई मेरी पार्टी

PATNA : लोजपा(रामविलास) के सांसद चिराग पासवान आज पटना पहुंचे। यहाँ आते ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा दिए गए बयान की क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त कर दिया जाएगा। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी और नेता सिर्फ जनता बनाती है। भारतीय जनता पार्टी के आईडियोलॉजी का एक हिस्सा रहा है। उसे पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। जनता किसी राजनीतिक दल को देखना चाहती है। बात को पलटते हुए उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी को समाप्त करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा प्रयास किया गया। लेकिन जनता ही आपको बनाने वाली है जनता ही आपको समाप्त करने वाली है। 

वही बिहार के मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा बच्चा कहे जाने पर उन्होंने कहा कि वह मेरे से उम्र में बड़े हैं। वह अगर बच्चा मानते हैं तो उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहेगा। वहीं गोपाल मंडल के द्वारा पत्रकारों को गाली गलौज किए जाने की सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है। इस तरह के बयान की घोर निंदा करता हूं। वही जाति जनगणना पर उन्होंने कहा कि बहुत जातियों की संख्या कम बताई गई है। जिस दिन जातीय जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक किए गए थे। हमने उस दिन भी एतराज दर्ज कराया था। यह जनगणना कैसे हुई। किसी को नहीं पता। किसी को इस बात की जानकारी नहीं।

उन्होंने मीडिया कर्मियों से अपील किया की आम जनों से पूछे की आपके घर कोई गया था क्या? अधिकांश लोग बोलते हैं कि मेरे घर कोई आया ही नहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की की सर्वदलीय बैठक बुलाए नहीं तो इसका भी हाल शराब बंदी जैसा होगा। ताकि सही आंकड़े सरकार के पास आ सके। यह पूरी तरीके से किसी जाति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया जनगणना है। अनुसूचित जाति जनजाति में छोटी जातियां हैं। उनका काम करके दिखाया गया पिछड़ा वर्ग में छोटी जातियां उसको काम करके दिखाया गया। बंद कमरे में बैठकर आंकड़े को दिखाया गया।

वहीँ मुख्यमंत्री के द्वारा अल्पसंख्यकों के साथ बैठक किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह चिंता अगर बिहारी के लिए करते। तो लोगों का भला होता। मुख्यमंत्री जिस तरह से बिहार को जाति धर्म में बांटने का काम कर रहे हैं। इस यही कारण है कि वह आज तीसरे नंबर की पार्टी बन गए हैं। अनुसूचित जाति को बताकर अलग-अलग कर दिया। बिहार की 13 करोड़ जनता उन्हें जान चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी खाता तक नहीं खोल पाएगी। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News