बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर लोकसभा सीट से कल चिराग पासवान करेंगे नामांकन, पर्चा भरने से पहले जनता से की खास अपील

हाजीपुर लोकसभा सीट से कल चिराग पासवान करेंगे नामांकन, पर्चा भरने से पहले जनता से की खास अपील

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। पहले और दूसरे चरण का मतदान प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। वहीं तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। चौथे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। फिलहाल पांचवे और छठे चरण का नामांकन जारी है। पांचवे चरण का चुनाव 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में होगा। वहीं छठे चरण का मतदान 25 मई को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में होगा।  

बता दें कि, पांचवें और छठे चरण के प्रत्याशी अपना नामांकन करा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरूवार यानी कल हाजीपुर से चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। चिराग पासवान ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है। साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि वो अधिक से अधिक संख्या में उनके नामांकन कार्यक्रम में शामिल हो। वहीं चिराग के नामांकन के बाद सभा का आयोजन भी किया गया है जिसमें एनडीए के तमाम सदस्य शामिल होंगे। कार्यक्रम का आयोजन संस्कृत महाविद्यालय, सुभाष चौक हाजीपुर में होगा।


चिराग पासवान के नामांकन में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। वहीं माना जा रहा है कि चिराग पासवान के चाचा और रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस भी चिराग पासवान के नामांकन में शामिल हो सकते हैं। मालूम हो कि, हाजीपुर सीट को लेकर दोनों चाचा भतीजा में जंग चल रहा था हालांकि एनडीए ने यह सीट चिराग पासवान को दे दी। जिसके बाद पशुपति पारस के  नाराजगी की खबर भी सामने आई थी। वहीं अब चिराग पासवान ने कहा है कि, वो अपने चाचा को भी नामांकन सभा में शामिल होने का निमंत्रण देंगे। 

वहीं बुधवार को चिराग पासवान ट्विट कर कहा कि," मेरे नेता-मेरे पिता श्रद्धेय रामविलास पासवान जी एवं आप सभी के आशीर्वाद से हाजीपुर को पुनः विश्व पटल के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए आगामी 2 मई को हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से एनडीए समर्थित लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि " नामांकन सभा " में शामिल होकर मुझे अपना स्नेह और आशीर्वाद दें। आपके साथ और सहयोग से हाजीपुर को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए संकल्पित हूं। आईए, हम सब मिलकर हाजीपुर को एक नई दिशा की ओर लेकर चलें"।

Suggested News