बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग करेंगे तेजस्वी यादव पर मुकदमा! बीच चुनाव लोजपा रामविलास की राजद को बड़ी धमकी..सियासी पारा चढ़ा

चिराग करेंगे तेजस्वी यादव पर मुकदमा! बीच चुनाव लोजपा रामविलास की राजद को बड़ी धमकी..सियासी पारा चढ़ा

पटना- बिहार  में लोकसभा का चुनाव प्रचार अपने सबाब पर है,आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चरम पर है. इसी बीच आरक्षण के मुद्दे पर लोक जन शक्ति पार्टी (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच ठन गई है. चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी यादव ने आरक्षण के संबंध में अगर उनके बारे में गलत बयानबाजी बंद नहीं की तो उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए. चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी अपनी हर सभा में कहते हैं कि चिराग पासवान संपन्न दलितों का आरक्षण खत्म करने के पक्षधर हैं. उन्होंने चेजस्वी को चैलेंज देते हुए कहा कि  एक वीडियोा दिखा दें जिसमें उन्होंने ऐसी बातें कहीं हो. इसके बाद बिहार में सियासी पारा चरम पर है.

तेजस्वी पर सरेआम झूठ बोलने का आरोप

चिराग ने कहा कि मैं तेजस्वी जी की बात पर कहना चाहता हूं कि वो मेरे बारे में झूठ बोल रहे हैं. अगर वह इसी तरह मेरे बारे में झूठ बोलेंगे तो मुझे कानूनी कार्रवाई करनी होगी. वह हर मंच पर जा कर कह रहे हैं कि संपन्न दलितों का आरक्षण समाप्त हो जाना चाहिए. वह मेरे इस बयान को कहीं भी दिखा दें अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो मुझे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा.

तेजस्वी का चिराग पर प्रहार

चिराग पासवान की इस चेतावनी का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह उनका स्वागत करते हैं और वो उनके बड़े भाई हैं. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वह इससे घबराने वाले नहीं हैं. तेजस्वी ने कि करें वो खुल कर करें... हम तो स्वागत करते हैं... वो झूठ बोल रहे हैं... हमने तो केवल उनकी बात को दोहराया है... वो केस करेंगे तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. तेजस्वी यादव सच की लड़ाई लड़ता है. वो तो संविधान को खत्म करना चाहते हैं.

ये है मामला

बता  दें कि तेजस्वी यादव ने हाल ही में हाजीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि चिराग पासवान संपन्न दलितों को आरक्षण छोड़ने की सलाह देते हैं, लेकिन उन्होंने खुद रिजर्वेशन नहीं छोड़ा है.

तेजस्वी हर चुनावी रैली में झूठ बोल रहे हैं- चिराग

हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे चिराग पासवान ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने कभी भी संपन्न दलितों का आरक्षण खत्म करने की वकालत नहीं की. उन्होंने आरजेडी नेता को चुनौती दी है कि वह उनका ऐसा कोई भी बयान निकालकर बताएं, जिसमें सार्वजनिक तौर पर उन्होंने अमीर दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने के पक्ष में बात की हो. चिराग ने कहा कि तेजस्वी हर चुनावी रैली में झूठ बोल रहे हैं. 

राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता व्यक्तिगत तालमेल पर हावी

चिराग ने कहा कि संपन्न दलितों का आरक्षण खत्म करने का तेजस्वी का आरोप झूठ है. तेजस्वी यादव रैली दर रैली कर झूठ बोल रहे हैं. उन्हें इसे रोकना होगा, नहीं तो मैं कानूनी कार्रवाई का सहारा ले सकता हूं.बहरहाल चिराग तेजस्वी दोस्त हैं लेकिन  लगता है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता व्यक्तिगत दोस्ती पर हावी हो गई है.

Suggested News