चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, 2 उत्पाद अधीक्षक को किया सस्पेंड, चार का तबादला

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, 2 उत्पाद अधीक्षक को किया सस्पेंड, चार का तबादला

पटना...बिहार विधानसभा में शिथिलिता बरतने के आरोप में चुनाव आयोग ने पहले बिहार के उत्पाद आयुक्त को हटाया, इसके बाद भी व्यवस्था नहीं बदली तो लापरवाही के आरोप में 2 उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है ।वही चार अधीक्षक के तबादले की अनुशंसा की है। चुनाव कार्य में कोताही बरतने पर आयोग सख्त है और कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

शुक्रवार की देर शाम आयोग ने शराब जब्ती में ढिलाई बरतने पर  अरवल और शेखपुरा के उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है ,वही 4 उत्पाद अधीक्षकों के तबादले की अनुशंसा की है। 2019 से अरवल में कार्यरत नितिन कुमार और 3 जुलाई 2018 से कार्यरत विपिन कुमार पर कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को अनुशंसा भेज दी गई है। जहानाबाद के उत्पाद अधीक्षक कृष्ण मुरारी, बक्सर के देवेंद्र कुमार लखीसराय के शैलेन्द्र चैधरी और जमुई के उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर का स्थानांतरण करने की अनुशंसा की गई है ।

चुनाव आयोग शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चुनाव की तैयारी कर रहा था। प्रतिबंधित चीजों को जब्त करने की प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के निर्देश के बाद भी शराब की जब्ती और चुनावी कार्य में कोताही बरतने के बाद आयोग ने 2 उत्पाद अधीक्षक को सस्पेंड करने और 4 को आ स्थानांतरित किया है।


Find Us on Facebook

Trending News