बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा चुनाव समय पर हों या टल जाएँ, एनडीए आयोग के निर्णय का पालन करेगा : मोदी

विधानसभा चुनाव समय पर हों या टल जाएँ, एनडीए आयोग के निर्णय का पालन करेगा : मोदी

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा की विधानसभा के चुनाव में अभी तीन महीने की देर है. तब तक संक्रमण की क्या स्थिति रहेगी, यह कहना कठिन है. उन्होंने कहा की सारी स्थिति का आकलन कर कोई निर्णय करना चुनाव आयोग का काम है, इसलिए आयोग की तैयारियों पर अभी से राजनीतिक बयानबाजी नहीं होनी चाहिए. 

वहीँ सुशील कुमार मोदी ने कहा की विधानसभा चुनाव समय पर हों या टल जाएँ, एनडीए आयोग के निर्णय का पालन करेगा. हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन जैसे कमजोर विद्यार्थी परीक्षा टालने के मुद्दे खोजते हैं, वैसे ही कुछ दल चुनाव टालने के लिए दबाव बना रहे हैं. 

उन्होंने कहा की कोरोना संक्रमण से बचाव ही सबसे अच्छा इलाज है, इसलिए लोगों को मास्क, सफाई और शारीरिक दूरी का पालन करने में कोई ढिलायी नहीं बरतनी चाहिए. सरकार ने हर गरीब परिवार को चार मास्क और एक साबुन मुफ्त देने के लिए पंचायतों के लिए 160 करोड़ रुपये जारी किये. 

मोदी ने कहा की कोरोना से डरने की नहीं, उसे हराने की जरूरत है. बिहार में रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बेहतर है. यह जांच, इलाज और बचाव के लिए अच्छे प्रयास से संभव हुआ. उन्होंने कहा की पटना एम्स सहित नौ अस्पताल कोरोना के इलाज के लिए समर्पित किये गए हैं. मास्क पहनने और दो गज दूरी के नियम का पालन कर हम बार-बार के लाकडाउन को टाल सकते हैं. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News