बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर के चौसा पावर प्लांट पर मचा बवाल, आन्दोलनकारी किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, किसानों के साथ कई जवान हुए जख्मी

बक्सर के चौसा पावर प्लांट पर मचा बवाल, आन्दोलनकारी किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, किसानों के साथ  कई जवान हुए जख्मी

BUXAR : जिले के चौसा थर्मल पावर प्लांट के गेट पर बुधवार के दिन प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस बल के जवानों ने भारी संख्या में पहुंचकर किसानों को धरना स्थल से हटाने का प्रयास किया। इसी बात को लेकर प्रदर्शनकारी किसान एवं पुलिस बलों के बीच हुई झड़प में कई किसान एवं पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

बता दें कि पिछले कई दिनों से थर्मल पावर प्लांट के मुख्य गेट पर किसान अपने 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। जिसको लेकर पटना उच्च न्यायालय के तरफ से जारी निर्देश के बाद एसडीओ धीरेंद्र मिश्र ने धारा 144 लगाते हुए वहां धरना नहीं देने के लिए निर्देश दिया था। बावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए थे। इसी आदेश को पालन करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के जवानों के साथ पहुंचकर प्रदर्शनकारी किसानों को गेट के पास से हटाने का प्रयास किया। जिससे किसान काफी उग्र हो गए और पत्थर फेंकने लगे।

इसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी लाठियां भांजना शुरू कर दिया। जिसमें कई किसान चोटिल होकर गिर पड़े। पत्थर बाजी से कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। खबर यह भी आ रही है कि सदर डी एस पी भी घायल हो गए है। धरना स्थल पर स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है। विदित हो कि कंपनी की शिकायत पर हाईकोर्ट ने मामले को संज्ञान में लिया था, और चौसा में चल रहे निर्माणाधीन पावर प्लांट के मुख्य गेट पर काम प्रभावित न हो इसके लिए प्रशासन को समन्वय स्थापित करने के लिए निर्देश दिया था। 

इसके बाद से जिला के वरीय अधिकारियों कंपनी के अधिकारी एवं किसानों के साथ कई बार सकारात्मक पहल करने के लिए बैठक की गई। फिर भी बात नहीं बनी, फिलहाल शांति व्यवस्था कायम करने के लिए मुफस्सिल, राजपुर एवं कई थानों की पुलिस वहां कैंप कर रही है।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News