बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'बंदर' पर भिडंत ! राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उलझ गईं BJP-RJD की महिला MLA, बगल में बैठे 'माननीय' हंसने लगे

'बंदर' पर भिडंत ! राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उलझ गईं BJP-RJD की महिला MLA, बगल में बैठे 'माननीय' हंसने लगे

PATNA:  बिहार विधानमंडल के संयुक्त सत्र के दौरान जब राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा था, तभी सत्ता पक्ष व विपक्ष की महिला विधायक भिड़ गईं. खास बात यह रही कि दोनों विधायक महिला थी,दोनों ही रिजर्व सीट से चुन कर आती हैं. राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा था इसी दौरान सदस्यों ने शोर-गुल करना शुरू कर दिया. तभी भाजपा की महिला विधायक जोर-दोर से बोलने लगीं. कहने लगीं कि हम बंदर से परेशान हैं. क्षेत्र से लेकर सदन तक हम इस समस्या से परेशान हैं. बंदर की समस्या का समाधान आज तक नीतीश सरकार नहीं कर पाई. यह सुनकर राजद की एक महिला विधायक जो उनसे आगे बैठी हुई थीं वो तनाव में आ गईं.फिर दोनों में हल्की नोक-झोक होने लगी. 

बंदर शब्द पर तकरार 

बिहार विधानमंडल का आज से बजट सत्र की शुरूआत हो गई है. पहले दिन संयुक्त सत्र को राज्यपाल ने संबोधित किया. राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के अभिभाषण के दौरान तीन ऐसे मौके आए जब भाजपा सदस्यों ने विरोध दर्ज किया. भाजपा सदस्यों ने जब विरोध किया तो सत्ता पक्ष ने करारा जवाब भी दिया. इसी दौरान भाजपा की महिला विधायक भागीरथी देवी बैठे-बैठे ही अपने क्षेत्र में बंदर की समस्या के बारे में बोलने लगीं. उन्होंने कहा कि वे बंदर से परेशान हैं. क्षेत्र में तो बंदर से परेशान हैं हीं यहां भी इसी से परेशान हैं. अपरोक्ष तौर पर उन्होंने  शोर-गुल करने वाले सत्ता पक्ष विधायकों को बंदर की संज्ञा दे दी. बस क्या था ठीक आगे बैठीं मसौढ़ी की राजद विधायक रेखा देवी ने भागीरथी देवी के बंदर शब्द को सुन ली. उन्होंने कहा कि क्या बोल रही हैं, आप हमारी सरकार को ..कहिएगा ?...फिर अपनी सरकार की खूब गुणगान करने लगीं. हालांकि भागीरथी देवी बार-बार कह रहीं थी के क्षेत्र से लेकर यहां तक(सदन) वे बंदर से परेशान हैं. लेकिन आज यह सरकार बंदर की समस्या का समाधान नहीं कर सकी. इस दौरान उनके बगल में बैठे विधायक हंस रहे थे।  

तीन बार भाजपा विधायकों ने सरकार को घेरा 

विधानसमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सबसे पहले पुलिस पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि बिहार में कानून का राज है. बेहतर पुलिसिंग को लेकर सरकार कई मोर्चों पर काम कर रही है. सरकार की कई योजनाओं का बखान करते हुए राज्यपाल ने कहा कि भ्रष्टचार-अपराध पर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. उन्होंने नल-जल योजना की चर्चा की. अपने अभिभाषण में जब राज्यपाल ने बिहार के लोगों को शुद्ध पेय जल आपूर्ति को लेकर नल-जल योजना की चर्चा की, इसी दौरान विपक्षी सदस्य शोर-गुल करने लगे. भाजपा विधायकों ने कहा कि यह योजना अस्सी फीसदी फेल है. लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा. इसमें बड़ा घोटाला हुआ है. नीतीश सरकार इसकी जांच कराए।

नौकरी मांगने पर मिलती है लाठियां 

इसके बाद राज्यपाल ने सूबे की शिक्षा व्यवस्था और इसके लिए चलाई जा रही योजनाओं की चर्चा की। इस दौरान भी भाजपा विधायकों ने सरकार पर शिक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. विपक्षी विधायकों ने कहा कि सूबे की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. सरकारी स्कूलों में पढ़ाई चौपट कर दिया गया है. इसके बाद राज्यपाल ने बेरोजगारों को नौकरी देने की बात की. इस पर विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे और कहा कि यहां बेरोजगारों को नौकरी नहीं बल्कि लाठियां मिल रही हैं. नौकरी की मांग करने वाले नौजवानों पर सरकार लाठियां बरसा रही है। 

Suggested News