बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पहुंचे सीएम मोहन यादव, बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित सकैड़ों यादवों ने किया भव्य स्वागत, जमकर लगे नारे

पटना पहुंचे सीएम मोहन यादव, बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित सकैड़ों यादवों ने किया भव्य स्वागत, जमकर लगे नारे

PATNA: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन अहम है। यादव समाज को साधने के लिए बीजेपी ने एक बड़ी कोशिश की है। बीजेपी ने एमपी के सीएम मोहन यादव को बिहार दौरे पर बुलाया है। मोहन यादव दोपहर 1.45 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। हवाई अड्डा पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पटना एयरपोर्ट से सीधे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल जा रहे हैं। वहां उनका अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया है।  

मोहन यादव पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल के लिए रवाना हो गए हैं। यहां मोहन यादव अतिथियों के साथ चाय के साथ चर्चा करेंगे। वहीं साथ ही यहां मोहन यादव का अभिनंदन समारोह के मंच पर आगमन होगा।

इस कार्यक्रम के बाद सीएम मोहन यादव वीरचंद पटेल मार्ग स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे। फिर यहां से मोहन यादव 4:20 बजे पटना के इस्कॉन टेंपल जाएंगे। इस्कॉन टेंपल में दर्शन-पूजन करने के बाद सीएम मोहन 4:45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 4:50 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

दरअसल, बिहार में यादव वोटरों की संख्या पर गौर करें तो यह सर्वाधिक वोटों वाली जाति है। कुछ महीने पूर्व आई जातीय सर्वे रिपोर्ट में भी साबित हुआ कि यादव सबसे ज्यादा संख्या में बिहार में हैं। वहीं यादव वोटरों के रुझान पर गौर करें तो वर्ष 1990 से यादवों को लालू यादव की पार्टी का कोर वोट बैंक माना जाता है। इसी यादव वोटों के सहारे लालू यादव अपनी सियासत को एम-वाई यानी मुस्लिम-यादव गठजोड़ के सहारे बिहार में आगे बढ़ाते रहे हैं। पिछले तीन दशक से ज्यादा में अमूमन सभी चुनावों में यह साबित हुआ है कि यादवों के सबसे बड़े नेता लालू यादव रहे हैं, लेकिन इसी वोटों में सेंधमारी करने पर अब भाजपा की योजना है। 

Suggested News