बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने फिर गिनाई लालू -राबड़ी राज की नाकामियां...पता है तब कैसा था बिहार, ई सब था जी

सीएम नीतीश ने फिर गिनाई लालू -राबड़ी राज की नाकामियां...पता है तब कैसा था बिहार, ई सब था जी

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई मंचों से बार-बार यह बताने से नहीं चूकते कि लालू-राबड़ी राज में बिहार में विकास नहीं हुआ था. वर्ष 1990 से वर्ष 2005 तक जब बिहार में लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री हुआ करते थे. उस दौरान बिहार में विकास का काम आज के दौर की तरह नहीं हुआ था. सीएम नीतीश ने एक बार फिर से लालू-राबड़ी राज की नाकामियों को गिनाया है.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी यानी सीपीआई द्वारा गुरुवार को पटना के मिलर ग्राउंड में आयोजित भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली में नीतीश कुमार ने लालू राबड़ी राज के नाकामियों को मंच से गिनाया. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में उनके मुख्यमंत्री बनने के पूर्व आज की तरह बड़ी-बड़ी और बहुमंजिला तथा पक्के घर नहीं थे. बिहार में आज के जैसी सड़कें नहीं थी. राज्य में बिजली भी ठीक-ठाक नहीं थी. हर घर में नल से जल भी नहीं पहुंचता था. इतना ही नहीं बिहार की लड़कियां भी स्कूलों में पढ़ने के लिए उस तरह से नहीं जाती थी जैसे आज जाती हैं. 

सीएम नीतीश ने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने पर ध्यान दिया . उन्हें साइकिल दिया. लड़कियों को दी गई साइकिल योजना का देश के कई राज्यों के लोगों ने बिहार आकर देखा और उनके काम की तारीफ की. सीएम नीतीश साफ तौर पर कहा कि यह सब काम उनके सीएम बनने के बाद हुआ और बिहार में बड़ा बदलाव आया. गौरतलब है कि वर्ष 1990 से 1996 तक लालू यादव और फिर 2005 तक राबड़ी देवी बिहार में मुख्यमंत्री थे. बाद में नीतीश कुमार सीएम बने.




Suggested News