बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश और चंद्रबाबू नायडू हैं मणिपुर हिंसा के जिम्मेदार, पीएम मोदी को घेरते हुए शिवसेना का जदयू-टीडीपी पर बड़ा हमला

सीएम नीतीश और चंद्रबाबू नायडू हैं मणिपुर हिंसा के जिम्मेदार, पीएम मोदी को घेरते हुए शिवसेना का जदयू-टीडीपी पर बड़ा हमला

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मणिपुर में हो रही हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं. सीएम नीतीश और नायडू पर यह गंभीर आरोप शिवसेना की ओर से लगाया गया है. पिछले कई महीनों से हिंसा से जूझते मणिपुर को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. इसी क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया. साथ ही मणिपुर के हिंसा वाले हालात के लिए बिहार के सीएम नीतीश को भी कठघरे में खड़ा कर दिया. इसी तरह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को भी शिवसेना ने जमकर कोसा. 


दरअसल, अमित शाह इन दिनों मुम्बई की यात्रा पर हैं. इसी को लेकर संजय राउत ने कहा कि देश के गृहमंत्री 2 दिनों से मुंबई में है. उन्होंने चुनाव का जायजा लिया, सब किया पर मणिपुर नहीं जा पा रहे हैं. वहां का जायजा नहीं ले पा रहे हैं. ये अपने आपको भगवान बताते हैं, तो भगवान केवल लाशों को देख रहा है. राउत ने मणिपुर के हालात के लिए केंद्र सरकार को पर हमला करते हुए नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के एनडीए को समर्थन देने पर सवाल उठाया. मणिपुर हिंसा के लिए नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को जिम्मेदार बताते हुए संजय राउत ने कहा कि इन दोनों ने ऐसे लोगों को समर्थन किया है जो मणिपुर की हिंसा पर चुप हैं. 


राउत ने  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कहां हैं? मणिपुर जल रहा है और उनका कोई अता-पता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर को बर्बाद करना चाहते हैं. इसी कारण मणिपुर आज हिंसा की आग में जल रहा है. गौरतलब है कि मणिपुर में हुई ताजा हिंसा में कई लोगों की मौत हुई है. इसके बाद से मणिपुर के 5 जिलों में कर्फ्यू है. साथ ही कई जिलों में इंटरनेट सेवा भी 15 सितम्बर तक बंद है.


मणिपुर में भाजपा की सरकार है. वहां के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को लेकर विपक्ष की ओर से लगातार सवाल उठाया जा रहा है. इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने मणिपुर में चुनाव प्रचार नहीं किया था. इन तमाम बातों को लेकर अब शिवसेना ने केंद्र सरकार के साथ ही जदयू और टीडीपी के एनडीए को समर्थन देने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर हमला बोला है. 

Editor's Picks