बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पहले कानून का राज नहीं जंगलराज था,पति अंदर गये तो पत्नी राज हो गया-नीतीश

बिहार में पहले कानून का राज नहीं जंगलराज था,पति अंदर गये तो पत्नी राज हो गया-नीतीश

पटनाः सीएम नीतीश कुमार आज बिहार के चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनावी सभा कर रहे हैं। नीतीश कुमार की पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान, सोनो में आयोजित की गई।कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी,ललन सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।

सीएम नीतीश ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब पंद्रह साल जिनको काम करने का मौका मिला तो कुछ किये नहीं।बिहार में आज से पंद्रह साल पहले कानून का राज नहीं बल्कि जंगल राज था।हमलोगों को जब बिहार में सेवा करने का मौका मिला तो लगातार काम कर रहे हैं।हमने शिक्षा-स्वास्थ्य से लेकर पिछड़ और दबे कुचले समाज के लोगों के उत्थान का काम किया।हमने आरक्षण देकर पिछड़े अतिपिछड़ों को सशक्त बनाया।

नीतीश कुमार ने कहा कि इन पंद्रह सालों में हमने महिलाओं को सशक्त बनाया है।हमने लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान दिया।देश में पहला राज्य बिहार बना जब लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना लागू की।तब हमलोगों के बारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू की गई लेकिन हमने कहा कि किसी लड़की को कोई परेशान नहीं करेगा।

पति अंदर गए पत्नी राज हो गया

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर अटैक करते हुए कहा कि हमलोगों ने जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्ध किया है।पहले कहां कुछ होता था। लालू प्रसाद पर अटैक करते हुए कहा कि पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया।सिर्फ अपना राज कायम किया महिलाओं से उन्हें कहां कोई मतलब था। 

Suggested News