बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने PM मोदी को दी बधाई,कहा-हमारे आग्रह पर भारत सरकार ने लिया निर्णय

CM नीतीश ने PM मोदी को दी बधाई,कहा-हमारे आग्रह पर भारत सरकार ने लिया निर्णय

PATNA: कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है.इस वजह से देश में कई लोग अपने घर से दूर दूसरी जगहों पर फंस गए है. इनमें प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, पर्यटक और छात्र शामिल है. वहीं गृह मंत्रालय ने फंसे हुए लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के तहत फंसे हुए लोग अपने घर जा सकेंगे. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के आवागमन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट के निर्णय का स्वागत किया है .उन्होंने कहा है कि दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर, छात्र-छात्राओं, श्रद्धालुओं, पर्यटकों एवं अन्य लोगों के आवागमन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश में दी गई छूट पर धन्यवाद दिया है.


उन्होंने कहा कि यह निर्णय स्वागत योग्य है .मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हम लोगों का आग्रह था और उस पर केंद्र सरकार ने सकारात्मक निर्णय लिया है. इससे बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों में फंसे बिहार आने को इच्छुक प्रवासी छात्र-छात्राओं श्रद्धालुओं तथा अन्य लोगों को आने में सुविधा होगी और उन्हें बड़ी राहत मिलेगी .

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन जनहित में है और सबको इसका पालन करना चाहिए. बिहार सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत जारी दिशा-निर्देशों का हमेशा अनुपालन किया है.

Suggested News