बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन में CM नीतीश, लगातार दूसरे दिन सुबह -सुबह पहुंचे मुख्य सचिवालय, मंत्रियों के चैम्बर का लिया जायजा, लेट आने वालों में हड़कंप

एक्शन में CM नीतीश, लगातार दूसरे दिन सुबह -सुबह पहुंचे मुख्य सचिवालय, मंत्रियों के चैम्बर का लिया जायजा, लेट आने वालों में हड़कंप

पटना. बिहार के मंत्रियों और अधिकारियों को समयबद्धता का पाठ पढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं. सीएम नीतीश गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सचिवालय में सुबह 9.30 बजे पहुंचे. उन्होंने इस दौरान कुछ मंत्रियों के चैम्बर में जाकर देखा कि वे उपस्थित हैं या अनुपस्थित. एक दिन पहले भी नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्य सचिवालय का औचक निरीक्षण किया था. सीएम नीतीश के अचानक से सचिवालय पहुंचने से हड़कंप मच गया था. वहीं नीतीश ने देखा कि सचिवालय में सन्नाटा पसरा है. मंत्री से लेकर अधिकारी और कर्मचारी तक में अधिकांश अनुपस्थित मिले. मुख्यमंत्री ने इस पर गम्भीरता दिखाते हुए कहा कि यह उचित नहीं है. मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अब वे सप्ताह में 3 दिन मुख्य सचिवालय और दो दिन मुख्यमंत्री सचिवालय में बैठेंगे और यहीं से सरकारी कामकाज करेंगे.

अपने कहे अनुसार नीतीश कुमार ने गुरुवार को फिर से मुख्य सचिवालय का औचक निरीक्षण किया. वे सुबह 9.30 बजे दल बल के साथ मुख्य सचिवालय पहुंचे. सबसे पहले वे प्रथम तल पर गए. यहां सीएम नीतीश का कार्यालय है. साथ ही इसी फ्लोर पर मुख्य सचिव, कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग के मंत्री और अपर मुख्य सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव का कार्यालय कक्ष है. 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी के चैम्बर को देखा. बाद में वे कई अन्य मंत्रियों के चैम्बर के पास पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों के कक्ष को भी देखा. सीएम नीतीश को ससमय मुख्य सचिवालय में देखकर एक बार फिर से हर कोई अचंभित रह गया. हालांकि नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही घोषणा की थी कि वे अब तीन दिन मुख्य सचिवालय आएंगे इस कारण गुरुवार को बड़े स्तर पर मंत्री और अधिकारी नीतीश कुमार के आगमन के पूर्व ही अपने कक्ष में मौजूद दिखे. 

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसी बातें सामने आई हैं कि मुख्य सचिवालय में कई लोग विलंब से आते हैं. यह चिंता का विषय है. इस कारण ही उन्होंने अब यहां तीन दिन कार्यालयी कामकाज करने का निर्णय किया है. अब वे नियमित रूप से आएंगे. सीएम नीतीश ने एक बार फिर से सभी को कहा कि वे सुबह 9.30 बजे निर्धारित समय पर ऑफिस आएं. 




Suggested News