सीएम नीतीश ने काम के आधार पर मांगी मजदूरी, बोले-सत्ता पाकर मेवा खाने वालों से बचकर रहिएगा

सीएम नीतीश ने काम के आधार पर मांगी मजदूरी, बोले-सत्ता पाकर मेवा खाने वालों से बचकर रहिएगा

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को जमुई और भागलपुर में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से काम के बदले मजदूरी में वोट देने की अपील की। जमुई के तारापुर में एनडीए के लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि''हम काम के आधार पर आपसे वोट मांगने आये हैं। पिछले 13 सालों जो मैंने काम किया है, आज उसकी मजदूरी मांग रहा हूं.'' 

सीएम नीतीश ने कहा कि हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही है। पहले लोग शिकायत करते थे कि दूसरे को वृद्धावस्था पेंशन मिल रहा है, हमें नहीं। इसके बाद हमने 60 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को वृद्धावस्था पेंशन देने का फैसला किया। लोगों के नाम दर्ज किये जा रहे हैं। जांच-पड़ताल के बाद खाता खुलने पर खाते में पैसा डाला जायेगा। अगस्त से भुगतान होना शुरू हो जायेगा। सभी लोगों को अप्रैल माह से ही जोड़ कर पैसे का भुगतान किया जायेगा।

भागलपुर के गोराडीह के मुक्तापुर मध्य विद्यालय के मैदान में एनडीए के जदयू प्रत्याशी अजय मंडल के लिए समर्थन और सहयोग मांगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कल तक घर से नहीं निकलने वाली महिलाएं आज समूह में निकल कर लोगों को ज्ञान बांट रही हैं। बेटियां समूह में स्कूल जाने लगी हैं।

सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हाशिये पर खड़े लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया। अब समाज का कोई भी तबका वंचित नहीं है। न्याय के साथ विकास किया। सीएम ने कहा क‍ि राजनीति में विरोध होता है, पर भाषा शालीन होनी चाहिए। इस समय बहुत से लोग बौखलाहट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। कैसी-कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये वही लोग हैं, जो आप को बरगलाकर मेवा खाना चाहते हैं। मैं तो सेवा करने वाला आपका सेवक हूं। विधायक सह जदयू प्रत्‍याशी अजय कुमार मंडल ने भी चुनावी सभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं सेवा करने में विश्वास रखता हूं। लेकिन, कुछ लोग सत्ता पाकर मेवा खाना चाहते हैं। ऐसे लोगों से बचकर रहिएगा। मैं न्याय के साथ विकास की बात करता हूं। मतलब, समाज के सभी तबकों का विकास। सीएम नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास में काफी योगदान दिया है। उनको फिर से देश की सेवा करने का मौका दीजिए। अपना कीमती वोट देकर केंद्र में पुन: नरेंद्र मोदी की सरकार बनाईए।

Find Us on Facebook

Trending News