बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने जमुई के क्षतिग्रस्त पुल का किया निरीक्षण...अफसरों को दिए कई निर्देश, पूर्व MLC ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

CM नीतीश ने जमुई के क्षतिग्रस्त पुल का किया निरीक्षण...अफसरों को दिए कई निर्देश, पूर्व MLC ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार को जमुई व बांका में रहे. सीएम नीतीश कुमार ने जमुई में जिले में बीते दिनों बरनार नदी पर क्षतिग्रस्त हुए पुल का भी मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. यह पुल बीते दिनों भारी बारिश के बाद नदी में आई पानी की 'बाढ़' से क्षतिग्रस्त हो गया था। बताया जाता है कि पुल के नीचे बालू का उठाव और भारी वाहनों के परिचालन की वजह से पुल क्षतिग्रस्त हुआ है. जेडीयू नेता व पूर्व विधान पार्षद संजय प्रसाद ने दो दिन पहले ही सीएम नीतीश से मिलकर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करने और नए पुल के निर्माण की मांग की थी. तब मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि वे पुल का निरीक्षण करेंगे. आज पूरे लाव-लश्कर के साथ नीतीश कुमार जमुई पहुंचे और सोनो अंचल स्थित बरनार नदी पर क्षतिग्रस्त सोनो - चुरहैत पुल का निरीक्षण किया.

पूर्व विप सदस्य ने नीतीश कुमार को दिया धन्यवाद

जेडीयू के वरिष्ट नेता व पूर्व विधान पार्षद संजय प्रसाद ने बताया कि आज मुख्यमंत्री ने क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण किया है. हमने तीन पहले ही मुख्यमंत्री आवास में मिलकर ज्ञापन दिया था. तब उन्होंने कहा था कि वे जाकर निरीक्षण करेंगे. पूर्व विधान पार्षध ने कहा कि इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से सात पंचायत सोनो प्रखंड का और चार पंचायत खैरा का पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. कर्पूरी चर्चा के दौरान जैसे ही हमें यह जानकारी लगी, हमने तुरंत अपने नेता से बात की.तब उन्होंने कहा था कि हम आएंगे. मुख्यमंत्री आवास में आयोजित विस प्रभारियों की बैठक में हम गए और हमने तुरंत आवेदन दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चलेंगे पुल को देखने. आज खुद सीएम नीतीश कुमार पहुंच गए. इसके लिए हम आज अपने नेता नीतीश कुमार को धन्यवाद देंगे . उन्होंने तत्काल सुधि ली और आज यहां निरीक्षण करने पहुंचे हैं. इस क्षेत्र के लोगों की तरफ से भी हम अपने नेता नीतीश कुमार को धन्यवाद दें.

उन्होंने बताया कि जहां तक पुल के ध्वस्त होने की बात है तो कहीं ना कहीं पुल में कमी थी, जिसके वजह से ध्वस्त हुआ. बालू खनन को लेकर भी लोगों ने विरोध किया था. यहां पर धरना प्रदर्शन किया कि यहां का से बालू का उठाव नहीं हो. लेकिन यहां पर बालू का मानक से अधिक उठाव हुआ. भारी वाहनों के चलते भी यह पुल क्षतिग्रस्त हुआ. हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और उन्हें कहा था कि हम आएंगे . अब यहां पर पुल बनकर रहेगा.

मुर्दाबाद के लगे नारे..जनप्रतिनिधि को लेकर लोतों में था गुस्सा

नीतीश कुमार पुल का निरीक्षण कर रहे थे, इसी दौरान स्थानीय ग्रामीण मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. इस पर जेडीयू के पूर्व विप सदस्य संजय प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर के लोगों में आक्रोश नहीं था, बल्कि यहां के जनप्रतिनिधि को लेकर लोगों में आक्रोश था. इस वजह से हमारे नेता नीतीश कुमार को मुर्दाबाद के नारे सुनने पड़े. हमारे नेता को लेकर लोगों में कोई आक्रोश नहीं था. नीतीश कुमार विकास पुरुष हैं. उनका कोई विरोध नहीं करेगा. गुस्सा यहां के जो जन प्रतिनिधि हैं उनको लेकर था. 





Suggested News