बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने किया पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण, छठ पूजा को लेकर अधिकारियों को दिया विशेष निर्देश

सीएम नीतीश ने किया पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण, छठ पूजा को लेकर अधिकारियों को दिया विशेष निर्देश

पटना. छठ पूजा की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण किया. वे विशेष जहाज से नौवहन करते हुए गायघाट तक के सभी घाटों का जायजा लिया. इस दौरान उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई अन्य मंत्री भी उनके साथ रहे. वहीं विभिन्न विभागों से जुड़े वरीय अधिकारियों ने सीएम नीतीश को छठ की तैयारियों से जुडी व्यवस्थाओं से अवगत कराया. 

छठ पूजा के दौरान व्रतियों और श्रद्दालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो. छठ पर्व शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से मनाया जा सके इसे लेकर सीएम नीतीश ने विशेष निर्देश दिए. उन्होंने छठ पूजा में सुरक्षा, सफाई और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम से जुडी जानकारी ली. साथ ही जहाज पर सवार होकर तमाम घाटों का निरीक्षण किया. व्रतियों को हर प्रकार की सुविधा हो इसका विशेष ध्यान रखने को कहा गया. 

दरअसल, सीएम का यह दूसरा छठ घाटों के निरीक्षण का दौरा है. कुछ दिनों पूर्व भी उन्होंने सभी घाटों को देखा था. एक अनुमान के मुताबिक पटना जिले में मनेर से मोकामा के बीच करीब 20 से 25 लाख लोग छठ पूजा में गंगा घाटों पर जुटेंगे. 

इस वर्ष छठ पूजा की शुरुआत 17 नवंबर से है. पहले दिन नहाय-खाय, 18 नवंबर को खरना, 19 नवंबर को पहले दिन का संध्या अर्घ्य और 20 नवंबर को प्रातः अर्घ्य दिया जाएगा. 

Suggested News