बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'चौपट' शिक्षा-व्यवस्था के लिए 'लालू-राबड़ी' से ज्यादा CM नीतीश जिम्मेदार ! BJP ने कराया ट्वीटर पोल तो आया रिजल्ट

'चौपट' शिक्षा-व्यवस्था के लिए 'लालू-राबड़ी' से ज्यादा CM नीतीश जिम्मेदार ! BJP ने कराया ट्वीटर पोल तो आया रिजल्ट

PATNA:  बिहार की शिक्षा व्यवस्था बेपटरी हो गई है. 1990 से लेकर 2023 तक इन 33 सालों में बिहार का एजुकेशन सिस्टम आगे बढ़ने की बजाय लगातार पीछे जा रहा . इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं. क्या पंद्रह सालों तक बिहार की सत्ता को संभाल रहे लालू-राबड़ी जिम्मेदार हैं, या फिर 2005 से लेकर अब तक करीब 17 सालों से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे नीतीश कुमार ? इस पर लंबी चर्चा हो चुकी है. बिहार बीजेपी ने शिक्षा की चौपट व्यवस्था को लेकर सोशल मीडिया पर सर्वे कराया है. सर्वे में शिक्षा के बेपटरी होने के लिए वर्तमान के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया गया है. जितने लोगों ने वोट दिया उसमें 61 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. 

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने ट्वीटर पर पोल कराया. 24 घंटे के पोल में शिक्षा की बर्बादी के लिए जिम्मेदार चार ऑप्शन दिए गए थे. पहला था,'' बिहार के शिक्षक व छात्र.दूसरा- नीतीश कुमार, तीसरा- लालू प्रसाद-राबड़ी देवी और चौथा- तेजस्वी यादव. इनमें सबसे ज्य़ादा 61 फीसदी लोगों ने नीतीश कुमार को शिक्षा की बदहाल व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया. वहीं दूसरे नंबर पर लालू-राबड़ी, जिन्हें 25 फीसदी लोगों ने जिम्मेदार ठहराया. तीसरे नंबर पर बिहार के शिक्षक व छात्रों को जिम्मेदजार ठहराया. सबसे नीचे यानि महज 6 फीसदी लोगों ने ही तेजस्वी यादव को चौपट शिक्षा के लिए उत्तरदायी ठहराया.

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता ने लिखा है,'' 1990 से लेकर 2005 तक लालूजी- राबड़ीजी और 2005 से नीतीशजी का शासन है। इनलोगों ने अपने चहेते लोगों को शिक्षामंत्री बना कर रखा। अब अगस्त, 2022 से शिक्षामंत्री का पद राजद कोटे में है। बिहार की चौपट शिक्षा नीति और बर्बाद शिक्षा व्यवस्था के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार कौन है?





Suggested News