सीएम नीतीश का ऐलान...अब किसी आदमी को मजबूरी में इलाज के दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा

सीएम नीतीश का ऐलान...अब किसी आदमी को मजबूरी में इलाज के दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा

PATNA: सीएम नीतीश ने एलान किया है कि बिहार के किसी आदमी को मजबूरी में इलाज कराने दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। अगर कोई सक्षम है तो वो बाहर जाकर इलाज कराए लेकिन मजबूरी में किसी को बाहर नहीं जाना पड़ेगा ।उन्होंने कहा कि इसको लेकर हमारी सरकार काम कर रही है।अधिवेशन भवन में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी मेडकिल कॉलेज में जो भी इक्यूपमेंट जरूरी है उसको पूरा किया जाएगा।सीएम नीतीश ने अपने अधिकारियों से कहा कि आपको जो भी इक्यूपमेंट चाहिए एक बार निर्णय कर लीजिए,ऐसा नहीं कि बार-बार इसके लिए आपको मांग करनी पडे,ऐसा नहीं होना चाहिए।इसके लिए जो भी पैसा चाहिए उसको हम देने को तैयार हैं।

सीएम नीतीश ने अपने अधिकारियों से यह भी कहा कि ऐसा नहीं की इक्यूपमेंट की खरीद हो जाए और उसको चलाने वाला हीं नहीं हो तो फिर मुश्किल होगी।इसलिए डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की पूरी ट्रेनिंग होनी चाहिए।ताकि वे इक्यूपमेंट का सही उपयोग कर सकें और मरीजों का सही जांच कर सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत जल्द पीएमसीएच को विश्वस्तरीय बनाने के लिए काम शुरू होने वाला है।भवन का टेंडर दो-चार दिनों में होने वाला है।इसके बाद भवन निर्माण का काम शुरू होगा।

बता दें कि आज पटना के अधिवेशन भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 1 हजार करोड़ रू से अधिक की योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास किया है।

Find Us on Facebook

Trending News