सीएम नीतीश के समर्थन में उतरे मांझी, पूछा- नीतीश दलित विरोधी तो इतने दिन क्यों मंत्री बने रहे श्याम रजक ?

सीएम नीतीश के समर्थन में उतरे मांझी, पूछा- नीतीश दलित विरोधी तो इतने दिन क्यों मंत्री बने रहे श्याम रजक ?

DESK: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी आजकल सीएम नीतीश कुमार की साइड लेते नजर आ रहे हैं. नियोजित शिक्षकों के मुद्दे के बाद मंत्री श्याम रजक को लेकर मांझी सीएम नीतीश का समर्थन किया है. सिर्फ समर्थन ही नहीं उन्होंने श्याम रजक से सवाल पूछा है, जब नीतीश कुमार दलित विरोधी हैं श्याम रजक इतने दिन मंत्री कैसे बने रहे. 

नीतीश के समर्थन में मांझी

आपको बता दें कि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने राजद का दामन थामने के साथ ही सीएम नीतीश पर निशाना साधा था. श्याम रजक ने  बिहार के सीएम नीतीश कुमार को दलित विरोधी कहा था. अब पूर्व सीएम जीतनराम मांझी नीतीश कुमार के समर्थन में खुलकर उतर आये हैं और उन्होंने इस बयान के लिए श्याम रजक पर जमकर निशाना साधा है. हम नेता सह पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार दलित विरोधी हैं तो श्याम रजक इतने दिनों तक उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी के रूप में कैसे काम करते रहे. 


उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के समय जब वो राजद में जा रहें हैं और जदयू ने उन्हें कैबिनेट एवं पार्टी से निकाल दिया है तब वे इस तरह की बाते कर रहें हैं. जिसे सही नहीं कहा जा सकता है. पूर्व सीएम ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का उदाहरण देते हुए कहा कि जब संसद में हिन्दु कोड बिल पर तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एवं मंत्रीमंडल के अन्य सहयोगियों का विरोध हुआ तो उन्होंने तुरंत मंत्रीमंडल से त्यगपत्र देकर एक मानक तय किया था और श्याम रजक मंत्रीमंडल में इतने दिनो तक लाभ लेने के बाद चुनाव के समय में नीतीश कुमार को दलित विरोधी कह रहें हैं, जिसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है.

श्याम रजक ने राजद का थामा दामन


मालूम हो कि बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की नौ साल बाद राष्ट्रीय जनता दल में वापसी हो गई है. रजक को तेजस्वी यादव ने पटना में राबरी आवास पर सोमवार को राजद की सदस्यता दिलाई. राजद के सदस्यता ग्रहण करने के बाद रजक ने कहा कि उन्होंने सामाजिक न्याय की लड़ाई कभी नहीं छोड़ी है. उन्होंने कहा कि आज बडे बयान दिए जाते हैं, लेकिन बिहार में कहीं कुछ नहीं हुआ है. उन्होंने अपने घर में फिर से वापसी पर खुशी जताते हुए कहा कि बिहार में आज दलितों के साथ धोखा हो रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News