ईद पर नमाजियों से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, दो साल खुले में नमाज करने पर लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी

ईद पर नमाजियों से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, दो साल खुले में नमाज करने पर लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी

PATNA : देश भर में आज ईद हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पटना के गांधी मैदान में आज सुबह हजारों की संख्या में मुस्लिम भाईयों ने ईद की नमाज अत्ता की। ईद उल फित्र के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रदेश और देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक 

अपने बधाई संदेश में राज्यपाल फागू चौहान ने अपने संदेश में ईद को आपसी प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक बताया है। उन्होंने लिखा है कि खुशियों का यह त्योहार रमजान के पवित्र महीने के बाद आता है. रोजेदार रमजान के महीने में रोजा रखते हैं और अल्लाह की इबादत करते हैं. यह त्योहार आपसी प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक है. राज्यपाल ने इस पर्व को शांति, सद्भाव, हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है. राज्यपाल ने कामना की है कि ईद उल फित्र का त्योहार सभी के जीवन में शांति और खुशियां लेकर आए

समाज में अमन, चैन, भाईचारा की कामना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शुभकामनाएं संदेश में कहा है कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गई इबादत उसे उनके घर परिवार के साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी. सीएम ने कहा कि उनकी कामना है कि समाज में अमन, चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे। उन्होंने लिखा कि ईद का दिन इनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को इनाम से नवाजते हैं. खुदा सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और सबों का जीवन सुख, शांति और समृद्धि से भरा रहे.

दो साल बाद खुले में मनाई जा रही है ईद

देश में दो साल बाद खुले में ईद मनाई जा रही है। जिसकी खुशी सभी मुस्लिम परिवारों में देखी जा सकती है। सभी लोग आज सुबह ईद की नमाज अत्ता करने के बाद एक दूसरे के गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हुए नजर आए। बता दें कि पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण खुले में ईद की नमाज करने पर रोक लगी हुई थी

पटना के गांधी मैदान पहुंचे सीएम

राजधानी पटना के गांधी मैदान में इस दौरान एक अलग माहौल नजर आया। यहां नमाज करने के लिए बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबाहानी समेत हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। खुद नीतीश कुमार भी नमाजियों से मिलने के लिए गांधी मैदान पहुंचे थे। जहां उन्होंने सभी से मुलाकात की और लोगों को मुबारक बाद दी। इस दौरान मुख्य सचिव ने उनका स्वागत किया।


Find Us on Facebook

Trending News