बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, राजद विधायक ने किया विरोध, जानिए वजह

CM नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, राजद विधायक ने किया विरोध, जानिए वजह

SAMASTIPUR : समस्तीपुर शहर के स्टेशन चौक स्थित गाँधी स्मारक परिसर में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने आज अपने सहयोगियों और शहरवासियों के साथ सत्याग्रह किया. सत्याग्रह की अध्यक्षता समाजसेवी रामकुमार यादव, संचालन राकेश कुमार ठाकुर, विषय प्रवेश, रामजपित महतो ने किया. इस मौके पर विधायक अख्तरुल शाहीन ने कहा कि वे गाँधी जी के सत्य, अहिंसा और सद्भाव के विचारधारा से बेहद प्रभावित है. इसलिए बेहद विन्रमता पूर्वक बिहार के माननीय मुख्यमंत्री से आग्रह व निवेदन करता हूँ कि वे अपने निर्णय पर फिर से विचार करे और नरघोघी में मेडिकल कॉलेज के "शिलान्यास "  के कार्यक्रम को स्थगित करे. 

उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड के मैदान में प्रस्तावित मेडिकल /ईo कॉलेज को जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड के मैदान में ही खोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि जितवारपुर का हाउसिंग बोर्ड का मैदान MCI के मानक के अनुरूप है, लेकिन नियमों को ताक पर रख कर मेडिकल कॉलेज को जिला मुख्यालय से लगभग 30 Km दूर नरघोघी मे लें जाना बेहद  दुर्भाग्यपूर्ण , निराशाजनक व अन्यायपूर्ण पहलू है. यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास के दावे के बिल्कुल विपरीत है. यह सत्ता का दुरूपयोग और सरकार के तानाशाही रवैये का परिचायक है. 

विधायक ने कहा कि इस मुद्दे को वे आगामी विधानसभा सत्र में भी उठाएंगे तथा मुख्यमंत्री से मिलकर न्यायोचित पहल का भी आग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर स्थानीय लोकसभा व राज्यसभा सांसद की चुप्पी बेहद आश्चर्यजनक व दुर्भाग्यपूर्ण है. उधर नरघोघी में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने पर नाराजगी जताते हुए जितवारपुर चौथ पंचायत के निवासी रामकुमार यादव सहित अन्य 05 लोगो ने बाल मुंडन करा कर विरोध दर्ज किया. 

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के बाद विपक्षियों पर जबर्दस्त पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज दूसरे जिले में नहीं बन रहा है. जो इसके विरोध में हैं, वो अपने समय में क्या कर रहे थे? हम बिहार में विकास का काम करते रहेंगे, जिन्हें जो कहना और करना हो वो करें. 

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट

Suggested News