सीएम नीतीश कुमार ने शहीद राजेंद्र सिंह के परिजनों से की मुलाकात, लगभग एक घंटे गुजारने के बाद सीएम आवास लौटे

सीएम नीतीश कुमार ने शहीद राजेंद्र सिंह के परिजनों से की मुलाकात, लगभग एक घंटे गुजारने के बाद सीएम आवास लौटे

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक सोमवार की शाम दानापुर पहुंचे. दानापुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शहीद राजेंद्र सिंह के परिजन के घर पहुंचे, वहां उन्होंने परिजनों के बीच लगभग 45 मिनट समय गुजारा. बता दें कि 11 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान सचिवालय पर झंडा फहराने के क्रम में अनीसाबाद के निवासी राजेंद्र सिंह को अंग्रेजी फौज ने गोलियों से भून डाला था,  उस वक्त राजेंद्र सिंह की उम्र लगभग 18 वर्ष थी और उनकी शादी के कुछ ही दिन गुजरे थे.

अपने पति की शहादत के बाद से ही राजेंद्र सिंह की पत्नी विधवा की जिंदगी पूरी उम्र गुजारी. लगभग 98 वर्ष की आयु में राजेंद्र सिंह की पत्नी का देहांत अभी कुछ माह पूर्व दानापुर में उनके मायके में हो गया. शहीद राजेंद्र सिंह की पत्नी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उसके बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजेंद्र सिंह के परिजनों से मिलने की इच्छा जाहिर की थी.

सोमवार को मौका मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दानापुर स्थित शहीद राजेंद्र सिंह के घर उनसे मिलने पहुंचे गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6:05 बजे दानापुर उनके घर पहुंचे और 45 मिनट तक उनके घर पर रुकने के बाद वापस सीएम आवास लौट गए. दानापुर में उपस्थित पत्रकारों ने जब उनसे बातें करने की कोशिश की, तो नीतीश कुमार ने कुछ भी बोलने से बचते दिखे और गाड़ी पर बैठकर मुख्यमंत्री आवास के लिए निकल पड़े.

Find Us on Facebook

Trending News