सीएम नीतीश ने मंच से ऐसा क्या कहा कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद झेंप गए, पढ़िए पूरी खबर

पटना- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी बात कह दी।ज्ञान भवन मे सूचना प्रौद्धोगिकी विभाग के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को लेकर बड़ी बात कही है। सीएम ने मंच से ही कहा कि रविशंकरजी आप बिहार के हैं सिर्फ साफ्टवेयर से काम नहीं चलेगा बल्कि हार्डवेयर के क्षेत्र में भी काम कीजिए।पिछली बार जब हम आपके कार्यक्रम में आए थे तो आपने कहा था कि हार्डवेयर के क्षेत्र में भी बिहार के लिए कुछ करेंगे लेकिन अबतक आपने कुछ नहीं किया। सीएम नीतीश इतने भर से नहीं रूके उन्होंने कहा कि आप चाहिएगा तो कैसे कुछ नहीं होगा? बिहार में मोबाईल के क्षेत्र में पूंजी निवेश हो सकता है। लेकिन इस क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ। आप से एकबार फिर से आग्रह कर रहा हूं कि बिहार के लिए कुछ कीजिए। सीएम नीतीश के इस बयान के बाद पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। मंच से ही सीएम के इस मांग पर केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद मुस्कुराते रहे। सीएम ने कहा कि बिहार में 12 करोड़ की आबादी में आठ करोड़ से अधिक मोबाइल फोन है।

रविशंकर प्रसाद की मांग पर सीएम नीतीश ने दी सहमति

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सीएम नीतीश से कॉमन सर्विस सेंटर और बीपीओ में काम कर रहे लोगों के लिए बिहार सरकार की ई-सेवा का दरवाजा खोलने की मांग की। इसपर सीएम नीतीश ने घोषणा किया है कि आपके कॉमन सर्विस सेंटर और बीपीओ के माध्यम से लोकसेवा केंद्र को जोड़ा जाएगा। सीएम ने तत्काल अपने अधिकारियों को निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि इसमे कोई दिक्कत नही है ।इसमे काम करने वाले लोगों को बिहार सरकार के लोकसेवा अधिकार कानून के तहत जोड़ने से राज्य सरकार को भी फायदा मिलेगा। हालंकि सीएम नीतीश ने यह नसीहत भी दी कि जो लोग इस काम मे लगे हैं वे गलती न करें। अगर गलती करेंगे तो इसका सीधा नुकसान लाभुकों को होगा। लिहाजा विभाग को पहले ट्रेनिंग देकर इस काम में लगाया जाना चाहिए।

सीएम नीतीश ने कई योजनाओं का किया शुभारंभ

सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने STPI पटना सेंटर के विस्तारीकरण का शिलान्यास किया।साथ ही पंचायत  स्तर पर कॉमन सर्विस सेंटर को भारतनेट के साथ संबद्ध कर डिजिटल सेवाओं का शुभारंभ भी किया। साथ ही सहज तकनीकि योजना एवं बिहार स्टेट वाईड एरिया नेटवर्क का लोकापर्ण भी किया।सीएम नीतीश ने कहा कि आज के बदलते दौर पर अगर आप कंप्यूटर के जानकार नही हैं तो आप निरक्षर हैं।लिहाजा केप्यूटर बहुत जरूरी है ।


Find Us on Facebook