पश्चिम चंपारण जिले को मिली विकास की सौगात, सीएम नीतीश ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

पश्चिम चंपारण जिले को मिली विकास की सौगात, सीएम नीतीश ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

BETTIAH : बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव के लिए लगे आचार संहिता समाप्त होते ही केंद्र व बिहार की योजनाओं को धरातल पर लाकर विकास कार्यों की शुरुआत की जाएगी। ये बातें चनपटिया के भाजपा विधायक उमाकांत सिंह ने कही। इसी कड़ी में आज पश्चिम चम्पारण जिले के बिपिन उच्च विद्यालय के प्रांगण में आज नगर विकास एवं आवास विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उद्दघाटन पटना से वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। 

जिसमें बिहार के 12000 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवास का चाभी सौपा। जिसमें पश्चिम जिला के 4 लाभार्थी को पटना की सभा में आवास का चाभी सौपा गया। साथ ही चम्पारण की जीविका समूह के दो लाभार्थी को 5-5 लाख रूपये का चम्पारण क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और एक समूह को पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 2 लाख का चेक दिया गया। 

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी किया। वही केंद्र के योजनाओ का शिलान्यास व उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री का व बिहार भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष का फोटो नही लगाने पर भाजपा विधायक ने नाराजगी भी व्यक्त की। इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में जिले के सभी नगर परिषद,पंचायत व नगर निगम के सभी नगर पार्षद, कार्यपालक पदाधिकारी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News