सीएम नीतीश ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कर दिया बड़ा इशारा..जाहिर कर दी नाराजगी..कह दी बड़ी बात...

सीएम नीतीश ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कर दिया बड़ा इशारा..जाहिर कर दी नाराजगी..कह दी बड़ी बात...

PATNA : रामचरितमानस पर बिहार के शिक्षा मंत्री के विवादित बयान को लेकर चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। जहां जदयू के ज्यादातर नेताओं ने बयान पर अपना विरोध जाहिर किया है। वहीं अब बताया जा रहा है कि खुद सीएम नीतीश कुमार भी इस बयान को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर भी कर दी है। सीएम की नाराजगी सिर्फ शिक्षा मंत्री से नहीं है। हाल के दिनों में जिस तरह के विवादित बयान पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने दिए हैं, उससे भी सीएम बेहद खफा बताए जा रहे हैं। बता दें कि कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर दिए जा रहे बयानबाजी को लेकर कहा था - आरजेडी और बीजेपी के बीच समझौता हो गया है।

नीतीश से पूछा गया कि क्या उनको उम्मीद है कि प्रोफेसर चंद्रशेखर अपने विवादित बयान को वापस लेंगे? इसपर नीतीश ने कहा कि मैंने उनसे इस मुद्दे पर बात की है। सीएम नीतीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई... सभी धर्मों के लोगों को अपने हिसाब से पूजा-पाठ का अधिकार है। उनके इस काम में किसी तरह की दखल ठीक नहीं।' सीएम ने यह भी कहा कि डिप्टी सीएम (तेजस्वी यादव) ने भी इस मामले पर अपना पक्ष साफ कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'किसी व्यक्तिगत बयान की वजह से गठबंधन पटरी से नहीं उतर सकता। मैं सब से कहना चाहता हूं कि पुरानी बात बीत जाने दी जाए, इस मुद्दे को आगे ना खींचा जाए।

उपेंद्र कुशवाहा के डील वाले बयान पर हैरान

JDU संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा था कि लालू-तेजस्वी की भारतीय जनता पार्टी से डील हो गई है. उन्होंने कहा था कि तेजस्वी केंद्र सरकार से फायदा लेने को लेकर बीजेपी से संपर्क में है। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस को लेकर शिक्षा मंत्री का बयान आना, बीजेपी को बैठे बिठाए मुद्दा दे देने जैसा है और ऐसे बयान बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए आरजेडी नेताओं की तरफ से दिए जा रहे हैं। कुशवाहा के बयान पर सवाल किए जाने पर नीतीश कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि यह गलत बात है। इसपर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात की जानी चाहिए। 


Find Us on Facebook

Trending News