बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर कांग्रेस ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा मुँहाचार नहीं पत्राचार करें

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर कांग्रेस ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा मुँहाचार नहीं पत्राचार करें

PATNA : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर सियासत तेज हो गयी है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

राजेश राठौड़ ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार सुनिश्चित करें कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जा दिलाने के लिए केंद्र सरकार को कब अल्टीमेटम देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मुहिम चलाने वाले सीएम नीतीश कुमार आज अपने गठबंधन की केंद्र में सरकार होने के बावजूद इस मुद्दे पर खामोश क्यों हैं।

उन्होंने कहा कि जब-जब नीतीश सरकार चमकी बुखार, बाढ़-सुखाड़, बेरोजगारी अथवा कोरोना जैसे महामारी में फंसती है तो बिहार वासियों को गुमराह करने के लिए जदयू के बयान वीर विशेष राज्य के दर्जे का राग अलापना शुरू कर देते है। अब जब नीति आयोग के सूची में भी बिहार नीतीश कुमार के 16 वें साल के शासनकाल  में भी सबसे  निचले स्थान चला गया है तो फिर जदयू के कुछ बयानवीरों ने फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग आरंभ कर दी है ।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार या तो इस मुद्दे पर मुँहाचार नहीं पत्राचार कर केंद्र सरकार को निश्चित तिथि का अल्टीमेटम दे। अन्यथा बिहार के जनता यही समझेगी की विशेष राज्य के दर्जे के मामले में नीतीश सरकार सिर्फ राजनीति कर रहे है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News